उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: एडीजी का दावा, नेपाल में नहीं घुस पाएगा प्रदेश का कोई अपराधी

By

Published : Jul 7, 2020, 1:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एडीजी ने यह दावा किया है कि कोई भी अपराधी अब नेपाल की ओर नहीं भाग पाएगा. इसके लिए पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

gorakhpur adg
एडीजी दावा शेरपा

गोरखपुर: कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के खोजबीन में जुटी यूपी पुलिस, भारत-नेपाल सीमा पर भी अपनी नजर बनाए हुए है. पुलिस इस बात का पूरी ध्यान दे रही है कि विकास नेपाल की ओर भागने में सफल न होने पाए. वहीं गोरखपुर क्षेत्र के एडीजी दावा शेरपा ने दावा किया है कि किसी भी सूरत में प्रदेश का कोई भी अपराधी नेपाल की ओर भागने में सफल नहीं होने पाएगा. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बॉर्डर को जाने वाली सड़क हो या फिर उसको जोड़ने वाली छोटी सड़कें, सभी पर पुलिस दस्ते की निगरानी बढ़ा दी गई है. यही नहीं विकास के पोस्टर भी लगा दिए गए हैं, जिससे वह नेपाल भागने में सफल नहीं हो पाएगा.

पुलिस की चौकसी बढ़ी

एडीजी ने कहा कि नेपाल सीमा भारतीय अपराधियों को नेपाल भागने में मददगार साबित हुई है. इन्हीं परिस्थितियों का आकलन करते हुए उनकी देखरेख में बॉर्डर पर ऐसे निगरानी बढ़ाई गई है कि कोई भी अपराधी नेपाल सीमा में प्रवेश नहीं कर सकता. पुलिस की गश्त जारी है और समय-समय पर उनका भी वहां खुद पहुंचना होता है. लिहाजा किसी प्रकार की भी कोई लापरवाही नहीं होने पाएगी, जिससे ताजा घटनाक्रम के मुख्य आरोपी विकास दुबे को नेपाल भागने में मदद मिल सके. उन्होंने कहा कि पुलिस की गश्त के साथ बॉर्डर की सुरक्षा में जुटी एसएसबी की टीम से भी समन्वय स्थापित किया गया है, जिसके वजह से अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सकते.

बता दें कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में स्थित विकास दुबे के घर दबिश देने गई पुलिस पर फायरिंग की गई थी. इस घटना में पुलिस के क्षेत्राधिकारी, एसएचओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इसके बाद से विकास दुबे फरार चल रहा है. पुलिस के साथ एसटीएफ की टीम उसे ढूंढने में जुटी हुई है, जहां से भी इनपुट मिल रहा है पुलिस का रुख उधर हो जा रहा है. इसी बीच उसके भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल में पहुंचने की मिल रही खबरों को गंभीरता से लेते हुए एडीजी दावा शेरपा ने सीमा पर चौकसी बढ़ाई है और खुद निगरानी करते हुए भरोसा दिलाया है कि कोई भी अपराधी नेपाल की सीमा में प्रवेश करने से पहले हर हाल में पुलिस के शिकंजे में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details