उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अधिक दहेज के लिए बनाया दबाव तो शादी से दो दिन पहले दुल्हन ने दे दी जान

यूपी के गोरखपुर में एक और बेटी दहेज की बलि चढ़ गई है. आरोप है कि लड़के वालों ने शादी से कुछ दिन पहले अधिक दहेज का दबाव बनाने लगे. इस बात से परेशान होकर शादी से दो दिन पहले ही युवती ने आत्महत्या कर ली.

By

Published : Dec 6, 2022, 7:36 PM IST

गीडा थाना गोरखपुर.
गीडा थाना गोरखपुर.

गोरखपुर: गीडा थाना क्षेत्र के एकला में शादी से दो दिन पूर्व ही दुल्हन फांसी के फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया. मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने होने वाले दूल्हे व ससुराल वालों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक देवरिया के बरहज निवासी मुकेश वर्मा की शादी गीडा थाना क्षेत्र के एकला गांव में हुई है. मुकेश परिवार के साथ अपनी ससुराल एकला गांव में ही रहते हैं. मुकेश ने अपनी बेटी 22 वर्षीय माया वर्मा की शादी बेलीपार थाना क्षेत्र के महावीर छपरा निवासी राजेश वर्मा पुत्र योगेंद्र वर्मा के साथ तय की थी.

गुरुवार 8 दिसंबर को एकला में महावीर छपरा से बारात आनी थी, जिसकी तैयारी में लोग जुटे थे. इसी बीच मंगलवार को घर के लोगों ने देखा कि दुल्हन बनने वाली माया का शव फंदे से लटक रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई. मृतका के पिता मुकेश वर्मा ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि शादी में ससुराल के लोग काफी दहेज की मांग कर रहे थे. करीब सवा दो लाख रुपये पहले ही दे दिया था, लेकिन लड़का राजेश ने दहेज और देने का दबाव बनाने लगा, जिससे माया वर्मा काफी परेशान हो गई थी. इसिलए उसने ऐसा आत्मघाती कदम उठा लिया.

प्रभारी निरीक्षक गीडा राकेश सिंह यादव ने बताया कि मुकेश वर्मा की तहरीर पर राजेश वर्मा निवासी महावीर छपरा थाना बेलीपार और उसके परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें-एकतरफा इश्क में ममेरा भाई बना दुश्मन, बहन से शादी करना चाहता है आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details