उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: करोड़ों की चरस के साथ चार महिला तस्कर गिरफ्तार, 20 किलो चरस बरामद

By

Published : Dec 15, 2019, 12:37 AM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भारत-नेपाल की खुली सीमा तस्करों का गढ़ बनती जा रही है. एसएसबी और पुलिस ने संयुक्त अभियान में चार नेपाली महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा बलों ने उनके कब्जे से 20 किलो चरस बरामद की है.

etv bharat
गोरखपुर में चार महिला तस्कर गिरफ्तार.

बहराइच: नेपाल की खुली सीमा तस्करों के लिए वरदान साबित हो रही है. ताजा मामला रुपईडीहा थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त अभियान में चार नेपाली महिला तस्करों को 20 किलो से अधिक चरस के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 6 करोड़ से अधिक बताई जा रही है.

एसपी ने दी मामले की जानकारी.

पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि नेपाल सीमा पर नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें एसएसबी और खुफिया तंत्र का सहयोग मिल रहा है. उन्होंने बताया कि इसी क्रम में रुपईडीहा थाना क्षेत्र की नेपाल सीमा से 20 किलो चरस के साथ 4 नेपाली महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: बहराइच: शॉर्ट सर्किट से लगी दाल मिल में आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक

डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में आंकी जा रही है. पुलिस प्रशासन की सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री पर पैनी नजर है. उन्होंने बताया कि सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के साथ-साथ मेडिकल स्टोर पर बिना लाइसेंस के प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री और स्टोरेज पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details