उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

AIIMS Gorakhpur की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बने पूर्व आईएएस अधिकारी देश दीपक

By

Published : Jan 27, 2023, 10:23 PM IST

पूर्व आईएएस अधिकारी देश दीपक को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गोरखपुर (AIIMS Gorakhpur) की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बनाया गया है. देश दीपक इससे पहले उत्तर प्रदेश और भारत सरकार में कई अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव के तौर पर रक्तदान और अंगदान अभियान की दुनियाभर में सराहना हुई थी.

पूर्व आईएएस देश दीपक
पूर्व आईएएस देश दीपक

गोरखपुर: भारत सरकार ने पूर्व आईएएस देश दीपक वर्मा को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष और प्रमुख नियुक्त किया है. 1978 बैच के आईएएस रहे देश दीपक वर्मा ने यूपी सरकार और केंद्र सरकार दोनों में बेहद प्रतिष्ठित पदों पर काम किया है. वह जिला मजिस्ट्रेट अल्मोड़ा, अलीगढ़, बरेली और आगरा रह चुके हैं. साथ ही इलाहाबाद और लखनऊ डिवीजनों के मंडल आयुक्त भी रहे.

सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने यूपी विद्युत नियामक आयोग (2013-17) के अध्यक्ष के रूप में और फिर कैबिनेट सचिव के पद पर महासचिव, राज्यसभा (2017-21) के रूप में काम किया. उन्हें रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव के रूप में भी काम करने का अनुभव है. जहां रक्तदान शिविरों और अंगदान अभियान के क्षेत्र में उनके काम की व्यापक रूप से सराहना की गई है.

गोरखपुर एम्स की आधारशिला वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी. अपने अधूरे निर्माण के साथ यह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले जनता के लिए ओपीडी सेवा भी देना शुरू कर दिया था. इसका भी लोकार्पण पीएम मोदी ने ही किया था. मौजूदा समय में एम्स में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का तो पूरी तरह से अभाव है. लेकिन सामान्य ओपीडी और जनरल सर्जरी भी यहां प्रारंभ हो गई है.

यह भी पढे़ं: MP Khel Mahakumbh: सांसद रवि किशन बोले, युवाओं को ड्रग्स और नशाखोरी से बचाने के लिए खेलों से जोड़ना जरूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details