उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चमोली त्रासदी में गोरखपुर के पांच लोग लापता, मदद की लगाई गुहार

उत्तराखंड त्रासदी में यूपी के गोरखपुर के पांच लोगों के लापता होने की सूचना सामने आई है. इस संबंध में पीड़ित परिवार ने जिला आपदा कार्यालय और जिला अधिकारी से लापताओं की तलाश और कुशलता की जानकारी के लिए गुहार लगाई है.

By

Published : Feb 8, 2021, 3:50 PM IST

गोरखपुर के पांच लोग लापता
गोरखपुर के पांच लोग लापता

गोरखपुरःउत्तराखंड की त्रासदी में जनपद के पांच लोग भी लापता हो गए हैं. परिवार के लोगों ने परिजनों की तलाश और कुशलता की जानकारी के लिए, जिला आपदा कार्यालय और जिलाधिकारी से मिलकर मदद की गुहार लगाई है. उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशी मठ तपोवन में ग्लेशियर फटने से आई भयंकर त्रासदी में 170 लोग लापता बताए जा रहे हैं. इसमें गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र के जगतबेला क्षेत्र के भी तीन लोग लापता हैं. यह सभी वहां पर टनल के पास ओम मेटल कंस्ट्रक्शन कंपनी के तकनीकी कर्मचारी के रूप में कार्यरत थे. आपदा के बाद से इनके मोबाइल नंबर पर परिवार वालों का कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. वहीं कंपनी का कांट्रेक्टर लालू जाना भी लापता है. कंपनी ने अपना डिटेल जारी की हैं. बताया जा रहा है कि इस कंपनी के 21 लोग लापता हैं.

चमोली जिले के जोशी मठ तपोवन में फटा था ग्लेशियर.

ओम मेटल कंस्ट्रक्शन कंपनी के थे यह कर्मचारी
लापता लोगों के परिजनों की घटनास्थल पर अपने बच्चे के एक साथी से बात हुई, जिसने लापता होने की जानकारी दी है. जानकारी मिलने के बाद परिजनों की हालत खराब है. परिजनों ने जिला आपदा विशेषज्ञ गौतम कुमार से मुलाकात कर लापता लोगों की डिटेल सौंपी है. जिसे आपदा अधिकारी ने जिलाधिकारी को सौपते हुए पीड़ितों को मदद का भरोसा दिलाया है.

ये लोग हुए लापता
वेदप्रकाश (22) निवासी गौराखास जगतबेला, धनुषधारी (38) निवासी गौराखास, नागेंद्र कुमार (23) निवासी बुढ़ियाबारी डोहरिया, वेद प्रकाश सिंह और शेषनाथ उपाध्याय निवासी केशव खुरहा सहजनवा.

हर संभव मदद दी जाएगीः डीएम
जिलाधिकारी के. विजेंद्र पांडियन ने कहा कि परिजनों को हर संभव मदद दी जाएगी. उत्तराखंड प्रशासन से उनकी बातचीत जारी है, जो भी जानकारी मिलेगी परिजनों को दी जाएगी. जिला प्रशासन के पास इन लापता लोगों की विस्तृत रिपोर्ट संकलित हो गई है. जिसके आधार पर आपदा कार्यालय तहसील प्रशासन से संपर्क स्थापित पर पीड़ित परिजनों को मदद और राहत पहुंचाने में लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details