उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव युवक, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती

By

Published : Apr 27, 2020, 9:04 AM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव युवक मिला है. हालांकि मरीज के इलाज के लिए उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वॉर्ड में भर्ती कराया गया है. साथ उसके परिवार को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

man found corona positive
युवक पाया गया कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर: जिले में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया है, जिसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वॉर्ड में भर्ती कराया गया है. पीड़ित दिल्ली से रविवार को ही गोरखपुर पहुंचा और देर शाम को उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

युवक को मेडिकल कॉलेज के कोरोना वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया है. इस दौरान उसके सैंपल की जांच की गई तो उसमें कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए. इस बात की पुष्टि बीआरडी के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने की है, जिसके बाद पीड़ित के घर वालों को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

पीड़ित जिले के उरुवा कस्बे के एक गांव का रहने वाला है जो दिल्ली में रहता था. वह ब्लड प्रेशर और मधुमेह की बीमारी के चलते वहां सफदरगंज अस्पताल में भर्ती था. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती भीड़ के चलते वह एंबुलेंस से रविवार को गोरखपुर अपने घर आ गया था.

शाम को उसे सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई, जिसके बाद उसे एंबुलेंस से सीएचसी लाया गया. इसके बाद वह जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसकी बिगड़ती तबीयत को देख उसे मेडिकल कॉलेज के कोरोना वॉर्ड में भर्ती करते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा गया. इस दौरान उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details