उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: मलमलिया में खुलेगा प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय, सीएम ने की घोषणा

यूपी के गोरखपुर में सीएम योगी ने मलमलिया में प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय बनाने का आदेश दिया. सीएम की इस घोषणा से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है.

etv bharat
मलमलिया में खुलेगा प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय.

By

Published : Feb 13, 2020, 8:37 AM IST

Updated : Feb 13, 2020, 9:42 AM IST

गोरखपुर: सीएम योगी ने चौरी-चौरा के मलमलिया में प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय बनाने का दिया आदेश दिया. सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर में विकास कार्य में बढ़ोतरी हुई है. खाद कारखाना, चीनी मिल, एम्स सहित अनेक योजनाएं जिले को मिली हैं. इसी कड़ी में सोमवार को मुख्यमंत्री ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर से दोपहर तीन बजे चौरी-चौरा में आयुष विश्वविद्यालय के नाम 24.29 हेक्टेयर भूमि मलमलिया में करने की आधिकारिक घोषणा की गई.

मलमलिया में खुलेगा प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय.

मलमलिया में यह प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय होगा. इसमें आयुर्वेद सहित अन्य संबंधित विभागों की पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार के अवसर मिलेंगे.

गौरतलब है कि घोषणा के कुछ दिन पहले स्थानीय तहसीलदार रत्नेश तिवारी के नेतृत्व में मलमलिया के परिषदीय विद्यालय के पास से लेकर गोरखपुर-कुशीनगर जाने वाले फोरलेन सड़क तक की भूमि का सीमांकन सैकड़ों राजस्व कर्मियों की उपस्थिति में किया गया था.

सरदारनगर ब्लॉक के भटगावा ग्राम सभा के मलमलिया में जिस जमीन पर प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय खोले जाने की घोषणा हुई है. वहां के स्थानीय लोग कृषि योग्य जमीन पर अपने प्रभुत्व का दावा कर रहे हैं. फिलहाल आयुष विश्वविद्यालय की घोषणा के बाद से पूरे क्षेत्र के लोगों में सीएम के सौगात से युवाओं व स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर: खो-खो प्रतियोगिता में चैंपियन बनी मुंबई यूनिवर्सिटी

Last Updated : Feb 13, 2020, 9:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details