उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुरः पूर्व राज्यमंत्री के बेटे सहित 9 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By

Published : May 10, 2020, 10:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस ने पूर्व राज्यमंत्री के बेटे व सपा नेता सहित नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर सपा नेता के गांव के ही एक पीड़ित की तहरीर पर दर्ज की गई है. पुलिस ने मारपीट, बलवा, धमकी सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच में जुट गई है.

पूर्व राज्य मंत्री के बेटे के खिलाफ एफआईआर.
पूर्व राज्य मंत्री के बेटे के खिलाफ एफआईआर.

गोरखपुर: जिले के गुलरिहा थाने में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय जमुना निषाद के पुत्र व सपा नेता अमरेंद्र निषाद और उनके चचेरे भाई सहित नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मारपीट, बलवा, धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच शुरू कर दी है. सपा नेता के खिलाफ गांव के ही एक पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

जिले के गुलरिहा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत खुटहन खास के दक्षिण टोला निवासी केशव निषाद के पुत्र सुनील निषाद ने पुलिस को तहरीर दी. सुनील निषाद ने आरोप लगाया कि पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय जमुना निषाद के पुत्र अमरेंद्र निषाद और उनके चचेरे भाई सहित 9 लोगों ने उस पर हमला किया है. पीड़ित 7 अप्रैल की शाम करीब साढ़े छः बजे अपनी मौसी के घर गया था. आरोप है कि पीड़ित को अमरेंद्र निषाद और उनके चचेरे भाइयों ने अभद्र टिप्पणी करते हुए मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी.

पीड़ित का सपा नेता के वाहन चालक से हुआ था विवाद

आरोप है कि सपा नेता अमरेन्द्र निषाद का वाहन चालक और पीड़ित सुनील निषाद एक साथ शराब पी रहे थे. इसी दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. इसकी जानकारी चालक ने सपा नेता को दिया. न जाने कौन सी बात पर सपा नेता इतने खफा हो गए कि वह अपने चचेरे भाइयों के साथ सुनील की ढूंढने लगे. बताया जाता है कि पीड़ित गांव में नहीं मिला. वह अपने मौसी के यहां चला गया था.

9 लोगों के खिलाफ FIR

आरोप है कि इसकी भनक लगने पर पूर्व राज्य मंत्री पुत्र अपने सहयोगियों के साथ वहां पहुंच गए. रास्ते में पीड़ित को घेर कर उसकी पिटाई कर दी. फिलहाल पुलिस सपा नेता सहित नौ लोगों के खिलाफ धारा 147, 323, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है.

कौन है अमरेन्द्र निषाद
अमरेंद्र निषाद सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे स्वर्गीय जमुना निषाद और पिपराइच विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक रामजती निषाद के पुत्र हैं. पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अमरेंद्र निषाद ने बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा का दामन थाम लिया था. महज चन्द दिनों बाद यू टर्न लेकर पुनः सपा ज्वाइन कर ली.

ये भी पढ़ें-गुजरात के सूरत से 1200 श्रमिकों को लेकर गोरखपुर पहुंची 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन'






ABOUT THE AUTHOR

...view details