उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनावी सरगर्मी के बीच आबकारी विभाग की रेड, 80 लीटर स्प्रिट के साथ 3 गिरफ्तार

यूपी में चुनावी सरगर्मी के बीच गोरखपुर में आबकारी विभाग की रेड. कार्रवाई के दौरान 80 लीटर स्प्रिट, नकली ढक्कन, नकली क्यूआरकोड एक बोलेरो वाहन सहित तीन कारोबारी गिरफ्तार. नकली शराब का कारोबार करने वाले तीन लोग पुलिस की नजरों से बचकर हुए फरार.

By

Published : Jan 17, 2022, 11:23 AM IST

आबकारी विभाग की रेड
आबकारी विभाग की रेड

गोरखपुर: जिले के चौरी चौरा थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 80 लीटर स्प्रिट, नकली ढक्कन, नकली क्यूआरकोड एक बोलेरो वाहन सहित तीन कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मौके से तीन लोग फरार हो गए हैं.

यूपी आबकारी विभाग को निजी सूत्रों से पता चला कि चौरी चौरा में भारी मात्रा में नकली शराब का कारोबार चल रहा था. आबकारी विभाग चौरी चौरा प्रभारी हृदय राम चौधरी व उनकी टीम जिनमें राकेश कुमार त्रिपाठी, अरविंद मिश्रा, ज्ञान प्रताप सिंह, अमित श्रीवास्तव ने मुखबिर की सूचना पर चौरी चौरा थाना क्षेत्र के अवधपुर व देव कहिया गांव में लोगों को भेजा जहां से शराब मिली. दोनों टीमें जगह पर पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी. लगभग तीन घण्टे तक कि गई छापेमारी की कार्रवाई में भारी मात्रा में स्प्रिट व नकली ढक्कन सहित अन्य उपकरण भी बरामद हुआ है.

यह भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022: बीजेपी से खंडेलवाल को टिकट, अग्रवाल समाज ने जताया विरोध


आबकारी विभाग की टीम ने सोनू यादव पिपराइच थाना क्षेत्र, सोनू सिंह देवकहिया व अनिल कुमार अवधपुर को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा तीन लोग सिरोड, भीमबली, अर्जुन जायसवाल फरार हो गए हैं. सभी लोगों पर 60/72 आबकारी अधिनियम, 54/63 कॉपी राइट अधिनियम, 467,468,419,420 ,120 b 272 की गम्भीर धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है.

चौरी चौरा के आबकारी निरीक्षक हृदय राम चौधरी ने बताया कि नकली शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं .इसी कड़ी में मुखबिर की सूचना पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है. आगे भी कार्रवाई की जाती रहेगी.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details