उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अग्नि तांडव से खौफजदा ग्रामीण, गेहूं के खेतों में भड़की आग

By

Published : May 2, 2019, 12:38 PM IST

गोरखपुर के पिपराइच और गुलरिहा थाना क्षेत्र में बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवर्ती तूफान फेनी का असर देर शाम से ही देखने को मिला. बुधवार की शाम करीब सात बजे से धूल भरी आंधी चलने लगी. बैलों गांव और भिसवां गांव के सीवान में फसल अवशेष में लगी आग को तेज रफ्तार हवाओं ने आक्रामक बना दिया.

रुक रुक कर भड़ उठती रही आग

गोरखपुर: पिपराइच और गुलरिहा थाना क्षेत्र में आग का कहर इस कदर बरपा कि बैलों भिसवां और चिलविलवां गांव बाल-बाल बचा. स्थानीय लोगों की सक्रियता से तीनों गांव सुरक्षित हैं. किसी जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. बैलों में एक व्यक्ति की झोपड़ी जलकर राख हो गई.

आग का कहर इस कदर कैसे बरपा

  • घटना पिपराइच और गुलरिहा थाना क्षेत्र के बैलों भिसवां और चिलविलवां गांव की है.
  • बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवर्ती तूफान फेनी का असर क्षेत्र में देर शाम से ही देखने को मिला.
  • बुधवार की शाम करीब सात बजे से धूल भरी आंधी चलने लगी और बैलों गांव के सीवान में फसल अवशेष में लगी आग को तेज रफ्तार हवाओं ने आक्रामक बना दिया.
  • ग्रामीण पूरी रात दहशत में रहे और उनकी रात आग बुझाने में गुजरी.
  • सूचना देने के घण्टों बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी रात करीब दो बजे पहुंचकर आग को पूरी रात बुझाया, तो स्थानीय लोगों ने राहत भरी सांस ली.
  • डालय 100 की सेवा पीआरबी 335 की पुलिस मौके पर पहुंच लेकिन वाहन से नीचे नहीं उतरी.
  • वहीं भिसवां गांव के सीवान में लगी आग फसल के अवशेष जलाते हुए गांव के पहुंच गई.
    रुक रुक कर भड़ उठती रही आग

पिपराइच थाना क्षेत्र के भिसवां गांव के सीवान में लगी आग ने भी तांडव किया. फसल अवशेष जलाते हुए आग गांव के समीप पहुंची. आग का विकराल रुप देखकर गांव के लोग भयभीत थे. आग ने गांव के किनारे स्थित बागीचे को जद में ले लिया. फिलहाल स्थानीय लोगों की सक्रियता से वहां भी आग पर किसी तरह काबू पा लिया गया. सूचना मिलने पर पिपराइच पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग में जुटी गई. आग बुझने के बाद फायर ब्रिगेड पहुंची तो ग्रामीणों ने रास्ते से वापस कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details