उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मां तरकुलहा देवी मंदिर परिसर में नहीं लग रही दुकानें, मजदूरों पर आर्थिक संकट

By

Published : May 10, 2020, 2:04 PM IST

यूपी के गोरखपुर में प्रसिद्ध मंदिर मां तरकुलहा देवी मंदिर परिसर में दुकान लगाकर कमाने खाने वाले गरीब दुकानदारों पर आर्थिक संकट बढ़ गया है. तरकुलहा व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन चौहान ने तरकुलहा मंदिर परिसर के गरीब मजदूरों की मदद के लिए सरकार से गुहार लगाई है.

गोरखपुर समाचार.
व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन चौहान.

गोरखपुर: चौरी चौरा में लॉकडाउन 3.0 के दौरान गरीब मजदूरों और दुकानदारों पर आर्थिक संकट बढ़ गया है. बीते 25 मार्च से रोजगार बंद होने के कारण सैकड़ों दुकानदार भुखमरी के कगार पर आ गए हैं. इस बात का खुलासा मां तरकुलहा देवी व्यापार मंडल वेलफेयर के अध्यक्ष पवन चौहान ने किया है.

बीते 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के पहले से ही मां तरकुलहा मंदिर के व्यवसायियों ने अपनी दुकानें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बंद कर दी थी. पिछले 45 दिन से अधिक समय से इनकी आमदनी रुक गई है. ऐसे में इन व्यवसायियों की आर्थिक स्थिति अब बिगड़ती जा रही है.

स्थानीय प्रशासन को लिखा पत्र.

तरकुलहा व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन चौहान ने तरकुलहा मंदिर परिसर के गरीब मजदूरों की मदद के लिए सरकार से गुहार लगाई है. साथ ही स्थानीय प्रशासन से भी गुहार लगाई है. पवन चौहान ने ऑनलाइन सरकारी पोर्टल से मदद की गुहार लगाई है. पवन ने बताया कि तरकुलहा मंदिर परिसर में नियमित रोजगार कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details