उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पहली महिला गैंगेस्‍टर गिरफ्तार, पार्टी में डांस के दौरान चली थी गोली

यूपी के गोरखपुर जिले की पहली महिला गैंगेस्‍टर के घर नतिनी के जन्‍मदिन की पार्टी में गोली चलने से दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में दोनों को चोरी-छिपे बीआरडी मेडिकल कॉलेज लाया गया. जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला गैंगेस्‍टर और एक अन्‍य बदमाश को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Nov 2, 2020, 8:38 AM IST

पहली महिला गैंगेस्‍टर गिरफ्तार.
पहली महिला गैंगेस्‍टर गिरफ्तार.

गोरखपुर : जिले की पहली महिला गैंगेस्‍टर के घर नतिनी के जन्‍मदिन की पार्टी में गोली चलने से दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में दोनों को चोरी-छिपे बीआरडी मेडिकल कॉलेज लाया गया. जहां गुलरिहा पुलिस को देर रात इस प्रकरण के बारे में जानकारी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब साथ आए लोगों से पूछताछ की, तो परत-दर-परत मामला खुल गया. पुलिस ने महिला गैंगेस्‍टर और एक अन्‍य बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है. गोली चलाने वाले एक गैंगेस्‍टर और दो अन्‍य बदमाशों की पुलिस को तलाश है.

पुलिस लाइन्‍स के व्‍हाइट हाउस सभागार में एसपी सिटी डॉ कौस्‍तुभ ने घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि गुलरिहा थाने की पुलिस द्वारा मेडिकल कॉलेज में गोली लगने से घायल दो लोगों के पहुंचने की जानकारी 30 अक्‍टूबर की देर रात हुई थी. जब पुलिस ने मामले की पड़ताल की तो उसी रात 11 बजे तिवारीपुर थानाक्षेत्र के सूर्य विहार कालोनी की गोरखपुर की पहली महिला गैंगेस्‍टर गीता तिवारी के घर नतिनी के जन्‍मदिन की पार्टी के के दौरान डीजे पर नाच के दौरान गोली चलने की बात सामने आई.

एसपी सिटी डॉ कौस्‍तुभ ने बताया है कि घायल युवक नीतिश सिंह के पिता कृष्ण प्रताप सिंह ने महिला गैंगस्टर समेत पांच आरोपियों जिनमें गीता तिवारी, जस्सू जायसवाल, सिरिंस सोनकर, छोटू कुरैशी और अश्वनी उर्फ रॉकी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. उन्‍होंने बताया कि नीतिश और उसके साथ घायल हुआ मोहम्‍मद आमीर के खिलाफ भी पूर्व में हत्‍या और हत्‍या के प्रयास समेत अनेक मामले दर्ज रहे हैं. इस घटना में पुलिस ने दो आरोपियों गैंगेस्‍टर गीता तिवारी और जस्‍सू जायसवाल को तिवारीपुर इलाके के डोमिनगढ़ रेलवे स्‍टेशन के बाहर से 1 नवंबर की सुबह 6.30 बजे गिरफ्तार कर लिया है. गैंगेस्‍टर गीता तिवारी कुछ ही दिन पहले जेल से जमानत पर बाहर आई है.

पुलिस की गिरफ्त में पहली महिला गैंगेस्टर.

पुलिस ने आरोपी जस्‍सू जायसवाल के पास से 315 बोर का तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है. तिवारीपुर थानाक्षेत्र के सूर्यविहार कालोनी की रहने वाली गीता तिवारी पत्‍नी स्‍व. शिव कुमार तिवारी के खिलाफ पूर्व में हत्‍या के प्रयास, लूट और गैंगेस्‍टर समेत कुल छह मामले दर्ज है. इसमें कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 457, 380, 411 और गोरखनाथ थाने में पांच अलग मुकदमे आईपीसी की धारा 380, 411, 457, 380, 411, 457, 380, 411, 3(1) गैंगेस्‍टर एक्‍ट, 147, 148, 149 और 307 के तहत मामले दर्ज हैं. वहीं जस्‍सू जायसवाल के ऊपर हत्‍या, हत्‍या के प्रयास, लूट, आर्म्‍स एक्‍ट, 3(1) यूपी गैंगेस्‍टर एक्‍ट, के तहत गोरखपुर के शाहपुर, कैंट, तिवारीपुर और अंबेडकरनगर जिले के टांडा में कुल 12 मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details