उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: बाजार में PM मोदी और CM योगी के शक्ल वाली टोपी की धूम

होली के त्योहार में पीएम मोदी और सीएम योगी की केसरिया पगड़ी की मांग बढ़ गई है. सर्वाधिक चर्चा में रहने वाले नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शक्ल वाली टोपी की बाजारों में धूम है.

By

Published : Mar 8, 2020, 3:47 PM IST

etv bahart
CM योगी के शक्ल वाली टोपी की धूम.

गोरखपुर:मुख्यमंत्री के शहर में होली को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है. सभी इस होली में अपने आप को रंगों से सराबोर करते हुए कुछ अलग दिखने की जुगत में लगे हुए हैं. ऐसे में व्यापारियों ने भी ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए होली के इस बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली केसरिया टोपी उतारी है.

होली में पीएम मोदी और सीएम योगी के शक्ल वाली टोपी की बढ़ी मांग.

भगवान नरसिंह की शोभा यात्रा में शामिल होंगे सीएम

इस होली में जबरदस्त केसरिया टोपी की डिमांड है. वहीं पीएम मोदी की शक्ल वाला मुखौटा खोजने पर भी नहीं मिल रहा है. होली के पर्व पर परंपरागत नरसिंह शोभायात्रा के दौरान मुख्यमंत्री व गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ इस शोभायात्रा में शामिल होते हैं. ऐसे में गोरखपुर वासी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए इन टोपियों और मुखौटों को पहनकर बड़ी संख्या में शोभायात्रा में शामिल होते हैं.

इसे भी पढ़ें- गोरखपुरः भगवान नरसिंह की शोभा यात्रा में शामिल होंगे CM योगी

पूर्वांचल की सबसे बड़ी होलसेल मंडी पांडेय हाता और घंटाघर में होली के पर्व को देखते हुए बाजारों में रंगत देखते ही बन रही है. वहीं युवा भी अपने आपको कुछ अलग दिखाने के लिए तमाम तरीके की टोपियां और मुखौटे को लगाकर होली का पर्व मनाते हैं. पिछली बार युवाओं को ध्यान में रखते हुए व्यापारियों ने केसरिया मोदी और योगी की तस्वीर वाली टोपी से दुकानों को सजाया था.

गोरक्ष पीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के केसरिया रंग के वस्त्र सभी को पसंद आते हैं. ऐसे में हम लोगों ने पहले ही केसरिया रंग की टोपी का ऑर्डर बड़ी संख्या में दे रखा था. जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगी हुई थी.

-विनोद कुमार चौधरी, थोक व्यापारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details