उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 21, 2023, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

तीन गैंगस्टरों की दो करोड़ पांच लाख की संपत्ति जब्त, पुलिस ने कराई मुनादी

गोरखपुर प्रशासन ने तीन गैंगस्टर और उनके परिजनों की संपत्ति जब्त (Property of three gangsters seized) की है. जिसकी कीमत 02 करोड़ 05 लाख रुपए है.

गोरखपुर में तीन गैंगस्टर की संपत्ति जब्त
गोरखपुर में तीन गैंगस्टर की संपत्ति जब्त

गोरखपुर में तीन गैंगस्टर की संपत्ति जब्त

गोरखपुर: योगी सरकार में माफियाओं पर कार्रवाई जारी है. कहीं किसी के घर पर बुलडोजर चल रहा है तो कहीं किसी अपराधी की संपत्ति जब्त हो रही है. ऐसे ही एक मामले में जिले के चिलुआताल थाना क्षेत्र के तीन गैंगस्टरों की संपत्ति जब्त की गई . इनकी कीमत लगभग 02 करोड़ 05 लाख रुपए आंकी गई है.

मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा संगठित अपराधों पर अंकुश लगाने और गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में यह कार्रवाई की गई है. बदमाशों ने जब्त की गई संपत्ति मारपीट, लूट, डकैती, हत्या और धोखाधड़ी का अपराध कर अर्जित की थी. इस मामले में पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज अवस्थी ने बताया कि जिलाधिकारी गोरखपुर के आदेश पर मोहरीपुर निवासी गैंगस्टर मनोज साहनी, मनोज चौहान और सुनील उर्फ बहादुर चौहान के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की गई.

संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई करता प्रशासन

यह लोग अपराध से अर्जित धन से अपने व अपने परिजनों के नाम पर घर बनवाए थे. तहसीलदार सदर के द्वारा थानाध्यक्ष चिलुआताल व थानाध्यक्ष पीपीगंज की मौजूदगी में गैंगस्टरों के परिजनों के मकानों की भी जब्तीकरण की कार्रवाई की गई.जिसमें गैंगस्टर मनोज साहनी की लगभग करीब 50 लाख रुपये की सम्पत्ति, अभियुक्त मनोज चौहान की करीब 01 करोड़ रुपये और अभियुक्त सुनील उर्फ बहादुर चौहान की करीब 55 लाख रुपये की सम्पत्ति जब्त की गई है. इन सभी के खिलाफ जिले के तीन थाना क्षेत्रों में दर्जनभर मामले दर्ज थे.



यह भी पढ़ें: Money Laundering Case : ईडी ने मुख्तार अंसारी और बेटे अब्बास की 73.41 लाख की संपत्ति जब्त की


यह भी पढ़ें: गैंगेस्टर आरोपी आशीष यादव की 2 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त, नाबालिग भाई के नाम पर थी खरीदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details