उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: पार्षदों ने नगर निगम पर लगाया भेदभाव का आरोप, अलाव स्टोर में की तालाबंदी

By

Published : Jan 1, 2020, 10:07 AM IST

यूपी के गोरखपुर में विपक्षी पार्षदों ने नगर निगम पर अलाव जलाने को लेकर भेदभाव का आरोप लगाया है. पार्षदों का कहना है कि नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों, सांसदों और विधायकों के यहां अलाव की व्यवस्था कर उन्हें खुश करने में लगे हुए हैं.

ETV BHARAT
पार्षदों ने किया प्रदर्शन.

गोरखपुर: योगी सरकार कड़ाके की ठंड को देखते हुए पूरे प्रदेश में गरीबों और असहाय लोगों को गर्म कपड़े व अलाव की व्यवस्था कराने का दावा कर रही है. वहीं सीएम के शहर गोरखपुर में नगर निगम के पार्षदों ने अलाव व्यवस्था को लेकर नगर निगम प्रसाशन पर भेदभाव का आरोप लगाया है. पार्षदों ने अलाव स्टोर में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया.

पार्षदों ने नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, नगर निगम परिसर में स्थित स्टोर पर अलाव के लिए लकड़ियों को तौला जाता है और फिर जहां पर अलाव जलवाने की व्यवस्था होती है, वहां पर नगर निगम लकड़ियों को भिजवाता है. इसी को लेकर दर्जनों विपक्षी दल के पार्षदों ने तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन करने हुए नगर निगम प्रसाशन व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पढ़ें:DDU के छात्रों की एक अनोखी पहल, हस्तनिर्मित ग्रीटिंग कार्ड्स बनाकर लोगों को किया आकर्षित

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पार्षद राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि नगर निगम गोरखपुर द्वारा अलाव की व्यवस्था में भेदभाव किया जा रहा है. इसके विरोध में नगर निगम के पार्षदों द्वारा जनहित में सभी वार्डों में समान रूप से ठंड को देखते हुए अलाव की व्यवस्था करने की मांग की जा रही है.

पार्षदों ने स्टोर में तालाबंदी की है और उन्होंने अलाव में अनियमितता बरतने की बात कही है. मांगें जायज हैं उनकी, जल्द से जल्द पार्षदों के इलाके में अलाव जलाने की व्यवस्था कराई जाएगी.
-सीताराम जयसवाल, नगर महापौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details