उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: महिला अधिकारी निकली कोरोना पॉजिटिव, 45 राजस्वकर्मियों का लिया सैम्पल

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित चौरी-चौरा तहसील में 45 राजस्वकर्मियों का सैम्पल कोरोना की जांच के लिए लिया गया है. बता दें कि इससे पहले एक महिला अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. इसके बाद 45 कर्मचारियों की जांच की जा रही है.

By

Published : Jul 18, 2020, 12:58 PM IST

राजस्वकर्मियों की हुई टेस्टिंग
राजस्वकर्मियों की हुई टेस्टिंग

गोरखपुर: जिले के चौरी-चौरा तहसील में 45 राजस्व कर्मचारियों का कोविड-19 रैंडम पूल टेस्टिंग पिछले दिनों किया गया है. गोरखपुर जिले के सदर तहसील में कार्यरत महिला अधिकारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता ने जिले के उच्चस्थ अधिकारियों से यहां के राजस्व कर्मचारियों के कोविड जांच की मांग की थी.

गौरतलब है कि कोरोना का संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ रहा है. गोरखपुर जिले में भी काफी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग हैं. ऐसे में पिछले दिनों गोरखपुर सदर तहसील में तैनात एक महिला अधिकारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी. जांच के पहले गोरखपुर सदर और चौरी-चौरा के महिला अधिकारी एक साथ थीं. सदर तहसील के महिला अधिकारी को कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद चौरी-चौरा तहसील में तैनात राजस्व कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया. चौरी-चौरा की महिला अधिकारी को होम क्वारेंटाइन किया गया है.

उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता की पहल पर नेशनल मोबाइल यूनिट वैन को चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में कोविड-19 का रैंडम पूल टेस्टिंग कर रही है. इसकी एक टीम ने चौरी-चौरा के 45 राजस्व कर्मचारियों का कोविड-19 रैंडम पूल टेस्टिंग किया है. इसकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. उधर चौरी-चौरा की क्वारेंटाइन महिला अधिकारी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. नेशनल मोबाइल यूनिट की वैन मुकेश कुमार के नेतृत्व में चौरी-चौरा पहुचीं थी.

राजस्वकर्मियों में खांसी के अलावा कुछ दिक्कते थीं, जिससे मुझे लगा कि उनकी कोविड-19 की जांच होनी चाहिए. इसके बाद 45 राजस्व कर्मचारियों की कोविड जांच कराई गई है.

अर्पित गुप्ता, उपजिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details