उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस का केंद्र और प्रदेश की सरकार पर हमला, दलितों के उत्पीड़न का लगाया आरोप

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह और दलित सेल के प्रदेश महामंत्री गोरखपुर पहुंचे. यहां दोनों नेताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सरकार पर दलितों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी भी दी.

By

Published : Nov 26, 2020, 7:03 AM IST

कांग्रेस नेता
कांग्रेस नेता

गोरखपुर: कांग्रेस के दो प्रदेश पदाधिकारियों ने योगी सरकार पर दलितों के उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है. मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह और कांग्रेस के दलित सेल के प्रदेश महामंत्री अमित सिंह गौतम ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार में दलितों की हत्या और उनके साथ बलात्कार जैसी घटना घट रही हैं, लेकिन न्याय नहीं मिल रहा.

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी के दलित सेल के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद ने दलितों के हित में आवाज बुलंद करना शुरू किया, तो उनके खिलाफ फर्जी मुकदमे लादकर उन्हें जेल भेज दिया गया. दोनों नेताओं ने कहा कि अगर उनके नेता की रिहाई जल्द नहीं होती है, तो कांग्रेस पार्टी 26 नवंबर से प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी. फिर भी सुनवाई नहीं हुई तो राजधानी लखनऊ में विधानसभा का भी घेराव किया जाएगा.

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश का नौजवान बेरोजगारी का शिकार हो गया है. महंगाई चरम पर पहुंच गई है. मध्यम वर्गीय परिवार का जीना हराम हो गया है, जबकि बीजेपी की सरकार अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के हित की चिंता करना और उनके दुख दूर करने का ढोल पीटती है, जो पूरी तरह झूठा है.

उन्होंने कहा कि किसान बिल के माध्यम से मोदी और योगी सरकार ने किसानों की कमर तोड़ दी है. किसान अपने खेत में मजदूर बनकर रह गया है. उनकी उपज का लाभ बिचौलिए उठाने में सफल हो रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम और पीएम न जनता की सुनते हैं और न ही मीडिया के सवालों का जवाब देते हैं. सिर्फ अपना ही राग अलापते हैं, जिससे जनता का भला होने वाला नहीं है.

वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि बीजेपी की सरकार नया कुछ भी नहीं कर रही. कांग्रेस के शासन काल में बनाई और लागू की गई नीतियों को ही अलग-अलग नाम से चला रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में भी शौचालय बने. इंदिरा आवास के तहत गरीबों को मकान मिले. लेकिन बीजेपी की सरकार इसे नाम बदलकर अपनी सफलता का ढोल पीट रही है.

उन्होंने कहा कि इस सरकार के रहते चुनावी प्रक्रिया से लेकर सीबीआई और न्यायपालिका तक से लोगों का भरोसा उठ गया हैय कांग्रेस पार्टी के साथ पूरा देश इनकी मनमानी देख रहा है. निश्चित रूप से एक समय ऐसा आएगा जब इनकी गलत नीतियों का भंडाफोड़ होगा और बीजेपी बेनकाब होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details