उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने की राहुल गांधी की तारीफ

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राकेश यादव ने प्रेस वार्ता कर राहुल गांधी के 72 हजार रुपये सालाना दिए जाने की घोषणा को देश के हित में बताते हुए गरीबों के उत्थान की बात कही.

By

Published : Mar 27, 2019, 7:35 PM IST

राकेश यादव. कांग्रेस जिलाध्यक्ष

गोरखपुर :चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों के नेता आरोप-प्रत्यारोप, लोक लुभावने वादे कर जनता का ध्यान आकर्षित करने में लग जाते हैं. कुछ ऐसा ही इस बार के लोकसभा चुनाव में देखने को मिल रहा है. जब एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गरीबों को छह हजार रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की, तो देश में इस घोषणा को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है.

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राकेश यादव ने प्रेस वार्ता कर राहुल गांधी के 72 हजार रुपये सालाना दिए जाने की घोषणा को देश के हित में बताते हुए गरीबों के उत्थान की बात कही. उन्होंने कहा कि देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को चाहे वह किसी भी जाति या धर्म के हों, प्रत्येक वर्ष में 72 हजार रुपये देने का वादा किया गया है.

'न्याय' योजना से लोगों को होगा फायदा

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर न्यूनतम आय योजना 'न्याय' के माध्यम से 25 करोड़ अति गरीब परिवारों के लोगों को सीधा इसका लाभ दिया जाएगा. यह लाभ सभी गरीबों को बिना किसी जाति, धर्म और भेदभाव के दिया जाएगा और यह राशि सीधे डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में जमा हो जाएगी.

प्रेस वार्ता करते कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राकेश यादव.

गरीब किसानों और युवाओं के साथ होगा न्याय

राकेश यादव ने बताया कि कांग्रेस की यह योजना देश के गरीब उन्मूलन पर ऐतिहासिक रूप से अंतिम प्रहार होगा, कांग्रेस ने इससे पहले मनरेगा के माध्यम से 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने का काम किया है. अब 'न्याय' के माध्यम से देश के गरीबों, किसानों और युवाओं के साथ न्याय किया जाएगा.

बीजेपी पर लगाया आरोप

राकेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने गरीबों और किसानों के एक परिवार को मात्र 17 रुपये मासिक यानि प्रति व्यक्ति साढ़े तीन रुपये मात्र देने का वादा करके उनका मजाक उड़ाने और धोखा देने का कार्य किया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी प्रति व्यक्ति 12 सौ रुपये प्रति माह देकर उन्हें मजबूत करेगी. हमने पहले भी जो वादे किए थे, उन्हें पूरी ईमानदारी से निभाया है, चाहे वह शिक्षा के अधिकार, सूचना का अधिकार, भोजन का अधिकार, रोजगार का अधिकार या अन्य तमाम योजनाएं हों.

जो वादा करते हैं, उसे पूरा करके दिखाते हैं

उन्होंने बताया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हम गरीब को स्वास्थ्य गारंटी, युवाओं को रोजगार के अवसर, किसानों को सरल ऋण योजना और महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण और रोजगार देने का कानून भी लाएंगे. हम बीजेपी की तरह सिर्फ खोखले वादे नहीं करते हम जो वादा करते हैं उसे पूरा भी करके दिखाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details