उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का कहर: कलेक्ट्रेट और एसएसपी ऑफिस सील, फरियादी लौटे वापस

यूपी के गोरखपुर में बढ़ते संक्रमण की वजह से कलेक्ट्रेट और एसएसपी का कार्यालय सील कर दिया गया है. ऐसे में यहां आने वाले फरियादियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है.

By

Published : Jul 22, 2020, 9:24 PM IST

etv bharat
कलेक्ट्रेट-पुलिस कप्तान ऑफिस सील

गोरखपुर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से गोरखपुर में 110 हॉटस्पॉट सेंटर बनाए गए हैं. इसके साथ ही कलेक्ट्रेट के कई कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद कलेक्ट्रेट ऑफिस को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ कमिश्नर गोरखपुर के पीए संजय शर्मा की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी. जिसके बाद पुलिस कप्तान के कार्यालय को भी सील कर दिया गया है. ऐसे में बुधवार को यहां अपने काम के लिए आए कई लोगों को निराश होकर घर वापस लौटना पड़ा.


शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे प्रसार को देखते हुए प्रशासन लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रहा है. इसी क्रम में लोगों को जरूरी होने पर घर से निकलने की सलाह के साथ मास्क पहनने की जानकारी हर दिन दी जा रही है. इसके बाद भी लोग मास्क पहनना जरूरी नहीं समझ रहे हैं. वहीं पुलिस ऐसे लोगों का चालान भी कर रही है.
गोरखपुर में इस समय 12 सौ से अधिक कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 26 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 579 से ज्यादा लोगों का अभी इलाज चल रहा है. वहीं 600 से ज्यादा लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं.

वहीं प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमितों की संख्या पिछले 10 दिनों से 50 के पार जा रही है. इसी बीच कमिश्नर के पीए की मौत, कलेक्ट्रेट और सदर तहसील के कर्मचारियों का संक्रमित हो जाना प्रशासन के लिए चिंताजनक साबित हुआ है. इस कारण कलेक्ट्रेट, कमिश्नरी, पुलिस कार्यालय सबको 2 दिनों के लिए सील कर सैनिटाइजेशन आदि की प्रक्रिया की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details