उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का है लक्ष्य: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में नाबार्ड किसान सम्मान समारोह में आए पदाधिकारियों और बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े अधिकारियों का अभिनंदन किया. इस दौरान उन्होंने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी होने की बात कही.

By

Published : Dec 29, 2019, 2:14 PM IST

Updated : Dec 29, 2019, 2:41 PM IST

etv bharat
सीएम योगी आदित्यनाथ नाबार्ड किसान सम्मान समारोह एवं किसानों के सम्मेलन में शामिल होने गोरखपुर पहुंचे.

गोरखपुर: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को नाबार्ड किसान सम्मान समारोह एवं किसानों के सम्मेलन में प्रतिभाग करने गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नाबार्ड से जुड़े हुए सभी पदाधिकारियों और बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े अधिकारियों को इस सम्मेलन में जुड़ने पर आभार व्यक्त किया. साथ ही वहां उपस्थित किसानों के प्रतिनिधियों का अभिनंदन किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ नाबार्ड किसान सम्मान समारोह एवं किसानों के सम्मेलन में शामिल होने गोरखपुर पहुंचे.

सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पहले कार्यकाल का पदभार संभालने के तत्काल बाद 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी. लिहाजा सरकार ने किसानों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की हैं. उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि योजना लागू की, वहीं प्रदेश सरकार भी किसानों के लिए कृषि ऋण योजना लेकर आई है.

सीएम ने कहा भारत जैसे देश में किसान और कृषि एक-दूसरे के पूरक हैं. जब तक इस बड़ी आबादी को हम खुशहाली की ओर नहीं ले जाएंगे, तब तक देश में खुशहाली नहीं आ सकती.

किसानों को बेहकर सुविधाएं मुहैया करा रही सरकार
नाबार्ड के कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी ने किसानों को बेहकर सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही है. उन्होंने कहा किसानों को समृद्ध बनाने के लिए उनकी आमदनी बढ़ाना सरकार की प्राथमिकता है. यूपी सरकार किसानों के हित में फैसले ले रही है. खासकर प्रधानमंत्री ने एमएसपी की घोषणा की है, जिससे किसानों को व्यापक लाभ मिल रहा है.

सीएम ने पूर्ववर्ती सरकारों पर साधा निशाना
सीएम ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले किसानों को उनकी फसल का वास्तविक दाम नहीं मिल पाता था, लेकिन हमारी सरकार किसानों के हितों के लिए काम कर रही है.

Last Updated : Dec 29, 2019, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details