उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम ने चरगांवा और मेडिकल कॉलेज वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : May 10, 2021, 8:29 AM IST

Updated : May 10, 2021, 11:42 AM IST

सीएम ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण से प्रदेशवासियों को बचाने के लिए अधिकारी युद्धस्तरीय प्रयास में जुटें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया. अपने दौरे के पहले दिन सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमितों को समुचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने को प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है.

सीएम ने वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण
सीएम ने वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के चरगांवा ब्लाक व बीआरडी मेडिकल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर वहां टीका लगवाने आये लाभार्थियों से वार्ताकर जानकारियां प्राप्त की. इसके बाद अधिकारियों संग बैठक की.

सीएम के निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त जयंत नकिर्कर, डीआईजी रेंज गोरखपुर परीक्षेत्र डॉ प्रीतिंदर सिंह , जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी मौजूद रहे. इसके अलावा एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार, पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी, क्षेत्राधिकारी एलआईयू अरुण सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक आर एस गौतम, क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक जगन नारायण कनौजिया सहित संबंधित अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे.

यहां से सीएम का अयोध्या जाने का कार्यक्रम तय है. इसके पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी वारणसी के दौरे को समाप्त कर शाम को गोरखपुर पहुंच गए और कलेक्ट्रेट में बनाये गए कोविड कमांड सेंटर के अलावा स्पोर्ट्स कॉलेज में बनाये जा रहे अस्पताल का भी निरीक्षण किया.

कोरोना के मरीजों के मिलेगी समुचित स्वास्थ्य सुविधा

अपने दौरे के पहले दिन सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमितों को समुचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने को प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है. अधिकारी उन सभी स्थानों को चिन्हित करें जहां कोविड अस्पताल बनाए जा सकते हैं. हर स्थान पर सभी आवश्यक संसाधन युक्त 250 बेड के अस्पताल का लक्ष्य लेकर तैयारियों को जल्द से जल्द परिणामजन्य बनाएं. उन्होंने इसके लिए बड़े मैरेज हाल में भी संभावना देखने को कहा.

अधिक से अधिक कोविड अस्पतालों की संभावना तलाशें अधिकारी :सीएम योगी

सीएम ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण से प्रदेशवासियों को बचाने के लिए अधिकारी युद्धस्तरीय प्रयास में जुटें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और साथ ही वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में वन रहे 100 बेड के कोविड अस्पताल की तैयारियों का सघन जायजा लिया. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि संक्रमितों के इलाज में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए. हर प्रदेशवासी के जीवन की सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या शिथिलता अक्षम्य होगी.


स्पोर्ट्स कॉलेज में बन रहे कोविड अस्पताल को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी जरूरी संसाधन से युक्त 250 बेड का लक्ष्य लेकर इस अस्पताल को जल्द से जल्द क्रियाशील किया जाए. सीएम योगी ने कहा कि इस कोविड अस्पताल में अलग से डॉक्टरों व अन्य मेडिकल-पैरामेडिकल स्टाफ के रहने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए ताकि यहां इलाज को आने वालों को कोई भी असुविधा न होने पाए.

आईएएस- पीसीएस कोचिंग सेंटर भी बनेगा कोविड अस्पताल

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर और जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने मुख्यमंत्री को बताया कि नॉर्मल स्थित एससी एसटी कोचिंग सेंटर में भी कोविड हॉस्पिटल बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा सहारा स्टेट स्थित क्लब हाउस के चार बड़े हाल को भी कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जा सकता है. इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां भी संभावना बन पड़े वहां त्वरित गति से कार्य योजना को अंजाम तक पहुंचाएं.

साथ ही उन्होंने यह निर्देश भी दिया कि नए संभावित कोविड अस्पतालों में 250 बेड का लक्ष्य लेकर चला जाए. मुख्यमंत्री को बताया गया कि स्पोर्ट्स कॉलेज में कोविड अस्पताल के लिए ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। यहां के गर्ल्स हॉस्टल में 15 कमरे और दो हाल हैं। यहां कुल 200 बेड पर भर्ती की जा सकेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसकी क्षमता को 250 बेड तक करने का प्रयास किया जाए.

Last Updated : May 10, 2021, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details