उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: हनुमान प्रसाद पोद्दार जयंती समारोह में शामिल होंगे CM योगी, कई योजनाओं की देंगे सौगात

सीएम योगी 101 घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन, 8 सीएनजी स्टेशन और पराग डेरी में औद्योगिक गैस कनेक्शन का शुभारंभ करेंगे. साथ ही टोरेंट कंपनी द्वारा प्रदेश में बनाए गए 13 ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे.

By

Published : Oct 2, 2021, 10:47 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा कल
सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा कल

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रविवार को गोरखपुर पहुंच रहे हैं. हालांकि, इसका आधिकारिक कार्यक्रम अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन वह जिस कार्यक्रम में शामिल होने यहां आ रहे हैं वहां की तैयायरियों को आयोजन समिति और प्रशासन पूरा करने में जुटा है. मुख्यमंत्री रविवार को गीता वाटिका में आयोजित विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पत्रिका 'कल्याण' के यशस्वी सम्पादक रहे, गीता प्रेस के संस्थापकों में से एक भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती समारोह में वह शामिल होंगे. मुख्यमंत्री के यहां दोपहर तीन बजे आने की उम्मीद है.

इसके साथ ही वह विकास के रथ पर सवार गोरखपुर को कई अन्य परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. यह शहर अब उन शहरों की फेहरिस्त में होगा, जहां पाइपलाइन से घरों तक रसोई गैस की आपूर्ति होगी. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों पाइपलाइन से पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) आपूर्ति की सौगात मिलने जा रही है.



रविवार को चार बजे खानिमपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित 8 सीएनजी व सिटी गेट सब स्टेशनों का उद्घाटन करने के साथ ही 101 लोगों को घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन वितरित करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री पराग डेरी के लिए औद्योगिक गैस कनेक्शन व टोरेंट की तरफ से प्रदेश में बनाए गए 13 ऑक्सीजन प्लांट का भी शुभारंभ करेंगे.

इसे भी पढ़ें-बोलीं मुलायम की छोटी बहू- 2017 में सपा की हार का बहुत बड़ा कारण था पारिवारिक झगड़ा




सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर टोरेंट कंपनी ने गोरखपुर में पाइपलाइन के जरिए से रसोई गैस आपूर्ति के लिए कदम बढ़ाया है. पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति के लिए महानगर में पाइपलाइने बिछायी जा रही हैं. प्रथम चरण में तारामंडल के तकरीबन 10 हजार घरों में पीएनजी आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध ढंग से आपूर्ति शुरू होगी. फिलहाल, पाइपलाइन से रसोई गैस आपूर्ति के लिए टोरेंट ने खानिमपुर और गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में ट्रॉयल के तौर पर आपूर्ति शुरू की है. इसके साथ ही पराग को भी औद्योगिक कनेक्शन से पीएनजी आपूर्ति का शुभारंभ रविवार को सीएम के हाथो होने जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-CM योगी ने की निजी स्कूलों में बेटियों की फीस माफ करने की अपील, जानिए और क्या कहा

खानिमपुर में अब तक 57 लोगों ने कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. 35 घरों में आपूर्ति शुरू हो गई है. गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में 127 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. 70 लोगों के घर पाइप और मीटर लगाया जा चुका है. 55 घरों गैस की आपूर्ति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को 101 लोगों को पीएनजी घरेलू कनेक्शन सौंपेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details