उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CM योगी को टीका नहीं लगा सके श्रद्धालु, संत-महात्माओं को ही मिला मौका

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने गोरखनाथ बाबा की पूजा-अर्चना की. इस दौरान सीएम योगी ने दिग्विजयनाथ सभागार में अपने शुभचिंतकों और जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए गुरू पूर्णिमा के महत्व को बताया.

By

Published : Jul 16, 2019, 4:31 PM IST

भक्त नहीं लगा सके योगी आदित्यनाथ को टीका.

गोरखपुर: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर के गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ को टीका लगाए जाने का कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ के भक्त थोड़ा निराश दिखाई दिए. भारी भीड़ को देखते हुए सिर्फ चुनिंदा साधु-संतों को ही टीका लगाने का अवसर प्राप्त हुआ.

भक्त नहीं लगा सके योगी आदित्यनाथ को टीका.

जानें क्या है योगी आदित्यनाथ का टीकाकरण कार्यक्रम

  • गुरु पूर्णिमा के कार्यक्रम में शामिल होने सीएम योगी मंगलवार को करीब 12:30 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे.
  • सीएम योगी के आने से पहले ही गोरखनाथ मंदिर में सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं थीं.
  • गोरखनाथ मंदिर पहुंचने पर सीएम योगी ने सबसे पहले गोरखनाथ बाबा का दर्शन-पूजन किया.
  • सीएम योगी ने मंदिर परिसर में स्थापित ब्रह्मलीन महंतों का पूजन-अर्चन किया, जो गोरक्षनाथ पीठ की महिमा को बढ़ाने में अहम रहे.
  • दिग्विजयनाथ सभागार में सीएम योगी ने अपने शुभचिंतकों और जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए गुरु पूर्णिमा के महत्व को बताया.
  • सीएम योगी ने कहा कि समाज के प्रति गुरु हो या शिष्य हर किसी को समर्पित भाव से लगना पड़ेगा, तब जाकर बदलाव दिखेगा. सिर्फ कमियों को देखने से काम नहीं चलेगा.

हालांकि इस दौरान योगी आदित्यनाथ के भक्त थोड़ा निराश दिखाई दिए. हजारों श्रद्धालु योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद पाने से और उन्हें टीका लगाने से वंचित रह गए. कार्यक्रम में गोरखपुर शहर सहित दूरदराज से उनके अनुयायी और भक्त आए हुए थे, लेकिन सिर्फ साधु-संतों को टीका लगाने का अवसर प्राप्त हुआ. कालीबाड़ी के महंत रविंद्र दास ने कहा कि लोगों में प्रतिवाद न हो इसलिए योगी आदित्य नाथ ने ऐसी व्यवस्था कराई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details