उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 24, 2021, 11:02 PM IST

Updated : Dec 24, 2021, 11:07 PM IST

ETV Bharat / state

दिवगंत पत्रकार अजय श्रीवास्तव को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, 5 लाख रुपये की मदद

गोरखपुर में दिवंगत पत्रकार अजय कुमार श्रीवास्तव के असमायिक निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम ने इसके साथ ही अजय के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी दी है.

दिवगंत पत्रकार अजय श्रीवास्तव
दिवगंत पत्रकार अजय श्रीवास्तव

गोरखपुर : शहर के विकास नगर बरगदवा निवासी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्य करने वाले पत्रकार अजय कुमार श्रीवास्तव के असमायिक निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत पत्रकार के परिवार को भेजे अपने संदेश में इस कष्ट को सहने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

सीएम योगी ने इसके साथ ही अजय के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी की है. सहायता राशि को जिलाधिकारी गोरखपुर ने मृतक की पत्नी तक पहुंचा दिया है. इसके साथ ही महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर और गोरखनाथ मंदिर की तरफ से भी पत्रकार अजय को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी.


गोरखनाथ विश्विद्यालय के कुलसचिव डॉ प्रदीप राव (Dr. Pradeep Rao, Registrar, Gorakhnath University) और गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी (Secretary of Gorakhnath Temple Dwarka Tiwari) ने कहा कि अजय श्रीवास्तव के निधन से पत्रकारिता क्षेत्र में अपूर्णीय क्षति हुई है. उनके निधन पर गोरखनाथ मंदिर और गोरखनाथ विश्विद्यालय परिवार की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. वहीं, गोरखपुर विकास प्राधिकरण (Gorakhpur Development Authority) के सदस्य दुर्गेश बजाज और गोरखनाथ मंदिर के मीडिया प्रभारी (Media in-charge of Gorakhnath temple) विनय गौतम ने भी श्रदांजलि दी है.

इसे भी पढ़ेंःपत्रकार हत्याकांड में सीएम से न्याय की मांग

इसके साथ ही सीएम योगी ने उनकी पत्नी अनिता श्रीवास्तव को भेजे अपने संदेश में दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और परिवारजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना किया है. दरअसल, अजय श्रीवास्तव फील्ड में कार्य करते हुए ब्रेन स्टोक के शिकार हुए. उनका प्राथमिक इलाज गोरखपुर में शुरू हुआ, लेकिन गंभीर स्थिति में उन्हें पीजीआई लखनऊ ले जाया गया, जहां उनका गुरुवार रात निधन हो गया.

शुक्रवार को उनका शव लखनऊ से गोरखपुर पहुंचा और अंत्येष्टि राप्ती नदी तट पर की गई. इस दौरान जिलाधिकारी समेत सैकड़ों पत्रकार और जनप्रतिनिधियों ने दिवंगत पत्रकार को अपनी श्रद्धांजलि दी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 24, 2021, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details