उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 8, 2020, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 175 योजनाओं का किया शिलान्यास

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोरखपुर में 122 करोड़ की सड़क और विकास की 175 योजनाओं शिलान्यास किया. इस दौरान गोरखपुर के ग्रामीण विधायक विपिन सिंह और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 175 योजनाओं का किया शिलान्यास
सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 175 योजनाओं का किया शिलान्यास

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की जनता को बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को गोरखपुर में 122 करोड़ की सड़क और विकास की 175 योजनाओं शिलान्यास किया. उन्होंने लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम को संपन्न किया. उन्होंने कहा कि गोरखपुर शहर के साथ अन्य विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को उनकी सरकार ने प्राथमिकता दी है. बुद्ध सर्किट के साथ शहर को फोरलेन से जोड़ने, चिड़ियाघर और रामगढ़ ताल क्षेत्र को पर्यटन के क्षेत्र के रूप में विकसित किया गया है. इसके साथ ही राजघाट को विकसित कर उसे देखने योग्य बनाया गया है.

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 175 योजनाओं का किया शिलान्यास
गोरखपुर की सभी विधानसभाओं और विभिन्न वार्डों में 55 स्थानों पर एक साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शहर के विजय चौक, नगर निगम, दुर्गाबाड़ी, बगहा बाबा मंदिर, इंजीनियरिंग कॉलेज, लाल डिग्गी चौक आदि जगहों पर गीत संगीत और नृत्य के बीच शिलान्यास कार्यक्रम संपन्न हुआ.शहर के लाल डिग्गी चौक पर गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह के नेतृत्व में आमजन भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे. इस बीच नृत्य और संगीत के बीच शहर के विकास से जुड़ी योजनाओं के बारे में लोगों ने जानकारी हासिल की.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 175 योजनाओं का किया शिलान्यास
मीडिया कर्मियों से बात करते हुए ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में शहर का चौमुखी विकास हुआ है. उनकी सरकार में शहर को रामगढ़ ताल, चिड़ियाघर और एम्स के साथ अन्य विकास की योजनाओं का लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब गोरखपुर विकास की कसौटी पर दूसरे महानगरों के मुकाबले खड़ा रहेगा. शहर की सड़कें, फोरलेन, बिजली के पोल और जर्जर तार से लोगों को निजात मिली है. लोगों के बीच कितना उत्साह है, यह यहां आप नृत्य और संगीत के बीच देख सकते हैं.

नगर निगम के 70 वार्डों में 153 सड़कों और नालियों का शिलान्यास किया गया. जिला नगरीय विकास अभिकरण और ग्रामीण अभियंत्रण सेवा सड़कों और नालियों का निर्माण करेंगी. डूडा को 60 और आरईएस को 93 सड़कों के निर्माण का जिम्मा सौंपा गया है. सहजनवां नगर पंचायत की 12 गलियों में इंटरलाकिंग सड़क, ह्यूम पाइप लाइन नाली और स्लैब का निर्माण कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details