उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मकर संक्रांति से लगनी शुरू हो जाएगी कोरोना वैक्सीन, सीएम ने दिए संकेत

By

Published : Jan 2, 2021, 6:03 PM IST

उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति से लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी. सीएम योगी ने गोरखपुर में अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए इसके संकेत दिए हैं.

cm yogi two day visit of gorakhpur
गोरखपुर में सीएम योगी का दौरा.

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात के साफ संकेत दिए हैं कि मकर संक्रांति के दिन से प्रदेश में कोरोना की वैक्सीन लोगों को उपलब्ध होगी. प्रदेश सरकार आगामी 5 जनवरी से वैक्सीन को ट्रायल में उतारने जा रही है. योगी शनिवार को गोरखपुर में थे. वह अपने दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने गोरखपुर कलेक्ट्रेट और तहसील परिसर में बनने वाले अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास किया. जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में आयोजित इस शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान ही योगी ने अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कोरोना की वैक्सीन का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वैक्सीन मकर संक्रांति तक लोगों के बीच उपलब्ध हो जाएगी.

मंच से संबोधित करते सीएम.

'5 जनवरी को होगा वैक्सीन का ड्राई रन'
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जो अभियान मार्च 2020 में प्रारंभ हुआ, वह आगे बढ़ते हुए अब कोरोना के वैक्सीन तक पहुंच गया है. साल 2021 के शुरुआती दौर में ही देश और प्रदेश की सरकार कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की स्थिति में आ पहुंची है. उन्होंने कहा कि 5 जनवरी को पूरे प्रदेश के अंदर वैक्सीन का ड्राई रन होगा. इसके बाद मकर संक्रांति के आसपास कोरोना वैक्सीन को प्रदेश के अंदर जनता तक पहुंचाने का प्रयास होगा, जिसके माध्यम से इस महामारी के समूल नाश का प्रयास होगा.

'यूपी की रिकवरी रेट अन्य सभी प्रदेशों से सबसे अच्छी'
सीएम योगी ने कहा कि पिछले 10 महीने से इस वैश्विक महामारी से हर व्यक्ति त्रस्त है. दुनिया की बड़ी-बड़ी महाशक्तियां इसके आगे पस्त हो गईं. अमेरिका और ब्रिटेन भी तबाह हो गया. एक बार फिर कोरोना के नए स्टेन से यह देश परेशानी में है. वहां अब वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया है. इन सुविधा सम्पन्न देशों से भारत की स्थिति बहुत ही अच्छी है. उन्होंने कहा कि प्रदेशों में यूपी का रिकवरी रेट सबसे अच्छी है, जो 97 प्रतिशत है. मृत्यु दर में भी कमी आ चुकी है. आने वाले समय में वैक्सीन से और भी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details