उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 9, 2020, 7:11 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: संत रविदास मंदिर पहु़ंचे सीएम योगी, 74वें वार्षिक समारोह में की शिरकत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. उन्होंने गुरु रविदास जी की 643वीं जयंती के अवसर पर रविदास मंदिर के 74वें वार्षिक समारोह में शिरकत की.

etv bharat
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

गोरखपुर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. यहां उन्होंने खोराबार आरोग्य स्वास्थ्य मेला में शिरकत की. इसके बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां रोजगार मेला का उद्घाटन किया. साथ ही सीएम ने गुरु रविदास जी की 643वीं जयंती पर रविदास मंदिर के 74वें वार्षिक समारोह में शिरकत की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

वार्षिक समारोह पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाती है. शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरने वाली शोभायात्रा रविवार को तिवारीपुर थाना क्षेत्र के अलवापुर में स्थित संत रविदास मंदिर पर पहुंची.

योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि संत रविदास बड़े संत थे. उन्होंने अपना जीवन लोक कल्याण के लिए दिया था. प्रत्येक व्यक्ति को अपना जीवन लोक कल्याण के लिए देना चाहिए. रविदास जी ने एक कहावत कही थी मन चंगा तो कठौती में गंगा. लोगों को इस बात से सीख लेनी चाहिए. संत रविदास जी की जयंती पर यहां आकर अपने आप को बहुत ही सौभाग्यशाली समझ रहा हूं.

इसे भी पढ़ें:-वाराणसी: जानिए क्यों है रविदास मंदिर नेताओं की पहली पसंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details