उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में आज पुलिस को सौपेंगे 100 स्कूटी

गोरखपुर जिला स्थित गोरखनाथ मंदिर में सोमवार को सीएम योगी 100 स्कूटी वाहनों को पुलिस को सुपुर्द करेंगे. साथ ही स्वास्थ्य व संचारी रोग नियंत्रण से संबंधित कार्यों की बैठक कर दोपहर 2:30 बजे राजधानी लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

By

Published : Jul 6, 2020, 8:24 AM IST

सीएम योगी पुलिस को सौंपेंगे 100 स्कूटी की चाबी
सीएम योगी पुलिस को सौंपेंगे 100 स्कूटी की चाबी

गोरखपुर:सीएम योगी अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यानी कि सोमवार को गोरखपुर पुलिस को 100 स्कूटी वाहनों की चाबी सौपेंगे. इसके बाद बरसात के मौसम में फैलने वाले संचारी रोगों के नियंत्रण को लेकर गोरखपुर-बस्ती मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे.

सोमवार सुबह 10:40 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर परिसर में 100 स्कूटी वाहनों के बेड़े को जिला पुलिस को सौपेंगे. वहीं दिन के 11:15 बजे से 2:00 बजे तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व प्रशासनिक तैयारियों का भी जायजा लेंगे. दोपहर 2:30 बजे सीएम योगी राजधानी लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

राजधानी की ओर जाने से पहले सीएम योगी भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119वीं की जयंती के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर परिसर में पौधरोपण का भी कार्य करेंगे और उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. सीएम के इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अपनी तैयारियों को पूर्ण करने में जुटा हुआ है.

इन सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और अन्य सभी तरह के उपायों पर पूरा जोर दिया गया है. साथ ही कार्यक्रम की तैयारियों में लगे सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है.

मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम में मीडिया कवरेज का भी एक सीमित दायरा है, जो कार्यक्रम से पूर्व ही संभव हो पाएगा. पूर्व की भांति मंदिर में प्रवेश तो है, लेकिन नियम कायदे भी कोविड-19 संक्रमण के हिसाब से काम कर रहे हैं. यही वजह है कि पहले की तरह मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कोई ढिलाई नहीं बरती जा रही, ताकि सुरक्षा और संक्रमण से बचाव दोनों का पालन किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details