उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 17, 2022, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, विकास कार्यों को भ्रष्टाचार से मुक्त रखें, फरियादी को समय पर न्याय मिले

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ विकास कार्यों की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई दिशा-निर्देश दिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, विकास कार्यों को भ्रष्टाचार से मुक्त रखें, फरियादी को समय पर न्याय मिले
सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, विकास कार्यों को भ्रष्टाचार से मुक्त रखें, फरियादी को समय पर न्याय मिले

गोरखपुरः विकास परियोजनाओं की प्रगति हो या फिर कानून व्यवस्था का सुदृढ़ीकरण, पारदर्शिता, गुणवत्ता और समयबद्धता का विशेष ध्यान रखें. विकास के जो भी कार्य चल रहे हैं, उन्हें भ्रष्टाचार से मुक्त रखें. कानून व्यवस्था में किसी के साथ भेदभाव न हो. फरियादी को समय पर न्याय मिले और किसी के लिए संशय की गुंजाइश न रह जाए. ये निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय समीक्षा बैठक में अफसरों को दिए.

सीएम योगी ने रविवार को गोरखपुर कमिश्नरी सभागार में मंडल समीक्षा बैठक में कई विकास परियोजनाओं की प्रगति जानी. अफसरों से कहा कि यदि कार्य समय पर पूर्ण होंगे तो इस्टीमेट रिवाइज करने की नौबत नहीं आएगी. काम समय पर पारदर्शी तरीके और गुणवत्तापूर्ण हों. इसके लिए प्रत्येक परियोजना में एक नोडल अधिकारी नामित किया जाए. शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ की बैठक.

कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों से सख्ती से निपटा जाए. थानों पर आने वाले लोगों के लिए पेयजल, बैठने आदि की पर्याप्त व्यवस्था हो. पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए. सप्ताह में एक दिन शहीद स्थलों/पयर्टन स्थलों पर पुलिस बैण्ड द्वारा देशभक्ति की धुन बजाई जाए. सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ बचाव से संबंधित सभी तैयारियां समय से पहले पूरी कर ली जाएं.संवेदनशील बंधों की मरम्मत भी अवश्य करा लें. जनप्रतिनिधियों से बेहतर संवाद स्थापित करें. माह में एक बार बैठक करें.

सीएम योगी ने कहा कि जनता के प्रति संवेदशील होकर अधिकारी समस्या का समाधान करें. दूरभाष के माध्यम से प्रकरण निस्तारण की जानकारी भी आवेदक से पूछें. कहा कि मेरिट के आधार पर जनसमस्याओं का निस्तारण करें.अंतर्विभागीय समन्वय में बड़ी ताकत होती है. इसी ताकत का परिणाम है कि हम इंसेफलाइटिस की समस्या को नियंत्रित करने में सफल रहे.

उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति के तहत महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के कार्यक्रमों में भी अंतर्विभागीय समन्वय की ताकत दिखानी होगी. इसके लिए साप्ताहिक कार्यक्रम बनाने और संयुक्त चौपाल आयोजन के निर्देश दिए.

बैठक में राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती साधना सिंह, महापौर सीताराम जायसवाल, विधायकगण फतेह बहादुर सिंह, श्रीराम चौहान, विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ला, महेंद्रपाल सिंह, राजेश त्रिपाठी, आईजी अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम विजय किरन आनंद, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा आदि मौजूद रहे।


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details