उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 4, 2021, 11:05 AM IST

ETV Bharat / state

सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

चौरीचौरा घटना के 100 साल पूरे होने के अवसर पर गुरुवार से साल भर तक गोरखपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में अलग-अलग कार्यक्रम होंगे. गोरखपुर में होने वाले इस महोत्सव की तैयारियां बुधवार देर रात तक पूरी कर ली गईं हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गोरखपुर:चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव शताब्दी महोत्सव का आज भव्य आगाज होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोत्सव का वर्चुअल उद्घाटन करके डाक टिकट जारी करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में महोत्सव की शुरूआत होगी. इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री बुधवार को ही गोरखपुर आ गए हैं. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी वर्चुअली जुड़ेंगी. यह महोत्सव पूरे साल चलेगा. अलग-अलग दिन कार्यक्रम होंगे.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान की वीर गाथा का गान है 'चौरी- चौरा शताब्दी महोत्सव'. आइए, देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले मां भारती के सच्चे सपूतों को याद कर उन्हें सादर श्रद्धांजलि अर्पित करें.

सीएम ने कहा कि चौरी-चौरा' का बलिदान भारत की अभिव्यक्ति का एक 'दर्शन' और 'संस्कार' है. प्रतिबद्धता, प्रेरणा और परिपक्वता का संगम है.

'चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव' उसी 'संगम' का भावनात्मक तथा वैचारिक आचमन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details