उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी समस्याएं, बोले- इलाज और छत से कोई नहीं रहेगा वंचित

By

Published : Jun 6, 2023, 3:33 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में लगभग 500 लोगों की समस्याओं के निस्तारण का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में कोई पीड़ित इलाज से वंचित नहीं किया जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में समस्याएं सुनते.

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार तीसरे दिन गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी. इस दौरान उन्होंने सभी लोगों को अपनेपन के एहसास का भरोसा दिया. साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि सबकी समस्याओं का निस्तारण किया जाए. जिन्हें आवास की समस्या है उन्हें सरकारी योजना से आवास दिलाया जाए. गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए. सीएम योगी ने कहा कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा. भू माफिया के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी. उन्होंने लोगों से कहा कि सभी लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा. साथ ही कहा कि उनकी सरकार में कोई पीड़ित इलाज से वंचित नहीं होगा और न ही कोई ऐसा होगा जिसके सिर पर छत न हो.

सीएम योगी मंगलवार को लखनऊ रवाना होने से पहले गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में करीब 500 लोगों से मुलाकात की. मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने कुर्सियों पर बैठे लोगों तक सीएम जाकर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान वहां मौजूद अधिकारियों को समस्या का निस्तारण करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान गुणवत्तापूर्ण व संतोषप्रद होना चाहिए.


गोरखपुर जनता दर्शन में एक महिला ने मुख्यमंत्री से अपने आवास की समस्या बताई. सीएम योगी ने उसे भरोसा दिया कि प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उसे आवास दिलाया जाएगा. एक अन्य महिला ने विद्युत कनेक्शन न मिलने की समस्या बताई. इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी कि पता करें क्या दिक्कत आ रही है. महिला को जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन दिलाया जाए. साथ ही कहा कि पीड़ित अपनी समस्याएं जरूर बताएं.

बता दें कि हमेशा की तरह इस बार भी मंगलवार को भी कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए थे. सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि इलाज में मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद मिलेगी. इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कर शासन को भेजें. जनता दर्शन में परिजनों के साथ आए बच्चों को उन्होंने दुलारा और आशीर्वाद दिया. साथ ही बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए चॉकलेट दिया.

यह भी पढ़ें- यूपी की कैबिनेट बैठक आज, ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी समेत इन मुद्दों पर भी लगेगी मुहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details