उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जब सीएम योगी को महिला ने रोका, फिर हुआ ऐसा

By

Published : Feb 17, 2021, 12:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को जनता दरबार में शामिल होने के लिए निकले ही थे कि एक महिला ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. महिला उनसे मकान नहीं मिलने की शिकायत करने लगी, जिसपर सीएम ने तुरंत अधिकारियों से महिला की समस्या का समाधान करने का आदेश दिया.

जब सीएम योगी को एक महिला ने रोका
जब सीएम योगी को एक महिला ने रोका

गोरखपुर:बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में एक अजीबोगरीब घटना घटी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुनने के लिए अपने आवास से निकले ही थे कि एक महिला ने बीच में ही उनका रास्ता रोक दिया. उस महिला की पीड़ा थी कि उसे मकान नहीं मिल रहा. वह आर्थिक रूप से बेहद कमजोर है. उसके पास खेती-बाड़ी के लिए भी कोई जर जमीन नहीं है और न ही सिर पर छत और मकान.

जनता दरबार में सीएम योगी

महिला ने कहा कि वह लगातार ग्राम प्रधान से लेकर ब्लॉक स्तर के अधिकारियों तक संपर्क करके खुद के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक मकान देने की मांग करती चली आ रही है. लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. वह जब बेहद परेशान हो उठी तो आखिरकार आप तक गुहार लगाने के लिए पहुंच आई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस दौरान महिला की पूरी बात सुनी और अधिकारियों को उसे आवास देने का निर्देश दिया. साथ ही महिला से धैर्य बनाए रखने की भी बात कही.

जिले के बड़हलगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है पीड़ित

जिले के बड़हलगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली आशा नाम की महिला ने मुख्यमंत्री को रोक लिया. वह योगी से अपनी पीड़ा बयां करती रही और मुख्यमंत्री भी उसकी बातों को सुनते रहे. सलाह और नसीहत भी देते रहे, लेकिन पीड़ित महिला कहां चुप होने वाली थी. सालों से परेशान इस महिला ने कहा कि अब आप ही एक सहारा हैं जो उसे मकान दिला पाएंगे. क्योंकि वह जरूरतमंद है और अधिकारी सुन नहीं रहे. महिला ने कहा कि उसे योगी जी से मिलने से कोई रोक नहीं सकता. उसके गांव में जिसके पास आवास है उसको भी आवास मिल जाता है, कोई जांच करने नहीं जाता. मौके पर खड़े जिलाधिकारी को उसने इशारा करते हुए कहा कि इनको कई बार पत्र दिया है. आज भी वह पत्र मोबाइल में है, लेकिन फिर भी उसकी मांग पूरी नहीं हो रही है.

गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुनते सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम ने कहा अधिकारी समस्याओं को निचले स्तर पर तेजी से निपटाएं

महिला की पीड़ा पर मुख्यमंत्री ने तत्काल एक्शन लेते हुए जिलाधिकारी को आवास उपलब्ध कराने का निर्देश दिए. साथ ही उसकी हिम्मत और फरियाद की भी तारीफ किए. इसके बाद वह फरियादियों से भरे खचाखच हाल में पहुंच गए और दूरदराज से आए हुए लोगों की भी समस्याएं सुनी. मुख्यमंत्री के पास आने वाली समस्याओं में सबसे ज्यादा राजस्व और थाने से जुड़ी समस्याएं ही होती हैं. वहीं इस बार भी दिखाई दी. इस दौरान मौके पर मौजूद जिलाधिकारी और एसएसपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को योगी ने साफ कहा कि समस्याओं का निस्तारण तहसील और थाने स्तर पर तेजी के साथ किया जाए, जिससे उन तक फरियादी समस्या लेकर न पहुंचे नहीं तो जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई से बच नहीं सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details