उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: दिव्यांग बच्चों ने झाड़ू लागकर दिया सफाई का संदेश

यूपी के गोरखपुर में सोमवार को सीआरसी गोरखपुर के स्टाफ के सभी लोगों, दिव्यांग छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों ने गोविंद बल्लभ पंत पार्क में श्रमदान किया. इस दौरान दिव्यांग बच्चों ने अपने हाथों में झाड़ू लेकर पार्क की सफाई की और लोगों से आग्रह किया कि कृपया गंदगी न फैलाएं.

By

Published : Jul 29, 2019, 8:48 PM IST

दिव्यांग बच्चों ने चलाया स्वच्छता अभियान.

गोरखपुर: दिव्यांग बच्चों ने झाड़ू लेकर स्वच्छता की मुहिम से जुड़ने के लिए आम लोगों को एक संदेश दिया. उनके इस कार्य की सराहना शहर भर में हो रही है. भारत सरकार की पहल 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत विगत 16 जुलाई से सीआरसी गोरखपुर में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है, जिसके अंतिम चरण में सोमवार को सीआरसी गोरखपुर के सभी स्टाफ, दिव्यांग छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों ने शहर के गोविंद बल्लभ पंत पार्क में श्रमदान किया. मुख्य रुप से दिव्यांग बच्चों ने पार्क की सफाई कर लोगों को जागरूक किया.

दिव्यांग बच्चों ने चलाया स्वच्छता अभियान.

दिव्यांग बच्चों ने थामी झाड़ू-

  • बीते 16 जुलाई से चल रहे स्वच्छता पखवाड़े के अंतिम चरण में सोमवार को शहर के गोविंद बल्लभ पंत पार्क में साफ-सफाई की गई.
  • स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए दिव्यांग बच्चों ने झाड़ू लेकर इस मुहिम से जुड़ने के लिए आम लोगों को एक संदेश दिया.
  • दिव्यांग बच्चों के इस कार्य की शहर भर में चर्चा रही.
  • कार्यक्रम में सीआरसी गोरखपुर के अधिकारी, कर्मचारी, दिव्यांग बच्चे और उनके अभिभावक भी मौजूद रहे.
  • इस व्यापक अभियान में सभी लोगों को सफाई के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सीआरसी के निदेशक रमेश कुमार पांडे ने शपथ दिलाई.

समेकित क्षेत्रीय कौशल विकास एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण पुनर्वास केंद्र, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार, राष्ट्रीय बहु दिव्यांगता जन सशक्तिकरण संस्थान सहित अन्य विभागों ने आज दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के सामने स्थित पार्क में वृहद सफाई अभियान का कार्यक्रम चलाया, जिसमें मुख्य रुप से दिव्यांग बच्चों ने झाड़ू लेकर पार्क की सफाई की और लोगों से आग्रह किया कि कृपया गंदगी न फैलाएं.
रमेश कुमार पांडे, निदेशक, सीआरसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details