उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुढ़वा मंगल पर CM ने महायोगी गुरु गोरक्षनाथ का किया दर्शन

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे के लिए गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महायोगी गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन किया. साथ ही गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि स्थल पर पहुंचकर मत्था टेका.

By

Published : Jan 26, 2021, 5:06 PM IST

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी.
गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी.

गोरखपुरः दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे हैं. महायोगी गुरु गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति पर्व के बाद मनाए जाने वाले भव्य बुढ़वा मंगल के तहत मुख्यमंत्री ने गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन कर अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर मत्था टेका. मुख्यमंत्री इस दो दिवसीय दौरे पर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर विभिन्न योजनाओं का लाभ आम जनमानस को देंगे.

गोरखपुर में सीएम योगी का दौरा.

इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे. सिविल ड्रेस में भी पुलिस के जवान गोरखनाथ मंदिर के विभिन्न जगहों पर मौजूद रहे. वहीं मंदिर के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर और स्कैनर की मदद से दूरदराज से आए हुए श्रद्धालुओं की चेकिंग के बाद ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई.

गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ का आशीर्वाद लेते सीएम योगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान वे गोरखनाथ मंदिर में शहर के बड़े उद्यमियों के साथ बैठक कर श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान पर चर्चा कर समर्थन की अपील करेंगे. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय और आरएसएस के सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के इस बैठक में शामिल होने की संभावना है. 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों की दूसरी एवं तीसरी किस्त खाते में स्थानांतरित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details