उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के साथ सीएम योगी गोरखपुर को देंगे फोर लेन सड़क की सौगात

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के साथ गोरखपुर को फोर लेन सड़क की सौगात देंगे. केन्द्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे.

By

Published : Nov 26, 2020, 6:54 AM IST

Updated : Nov 26, 2020, 8:56 AM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे गोरखपुर
सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे गोरखपुर

गोरखपुर:उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों 7 हजार करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात मिलेगी. इन परियोजनाओं की सौगात देने के दौरान मुख्यमंत्री राजधानी लखनऊ में न होकर गोरखपुर में मौजूद रहेंगे, जिसके लिए गुरुवार को दोपहर बाद वह गोरखपुर पहुंचेंगे. सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से सड़कों के निर्माण और लोकार्पण से जुड़ी अधिकतम परियोजनाओं की सौगात देंगे. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के इस खास कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हाथों जहां दिल्ली से होगा, वहीं योगी आदित्यनाथ प्रदेश की योजनाओं के लांच के दौरान गोरखपुर में मौजूद रहेंगे.

गोरखपुर-बस्ती मंडल में 1182 करोड़ से बनेंगी सड़कें

सात हजार करोड़ की इन परियोजनाओं में गोरखपुर और बस्ती मंडल में करीब 1182 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं शामिल हैं, जिसको जनता के बीच ले जाने के लिए मुख्यमंत्री खुद गोरखपुर में मौजूद रहेंगे. एनेक्सी भवन में इस कार्यक्रम को संपन्न करने के बाद मुख्यमंत्री का गोरखनाथ मंदिर जाने का कार्यक्रम है. माना जा रहा है कि वह 27 नवंबर को लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. गोरखपुर- बस्ती मंडल में जिन बहु प्रतीक्षित परियोजनाओं का इससे सपना पूरा होने जा रहा है, उसमें 8 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण होगा और 7 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. एक परियोजना पर काम भी शुरू किया जाएगा.

नेपाल को जाने वाले कालेसर-कौड़िया फोर लेन का लोकार्पण प्रमुख

कुल 15 परियोजनाओं पर जो काम किए जाने हैं, उनकी लंबाई 504.32 किलोमीटर है. इसमें गोरखपुर में गोला और सिकरीगंज के बीच राम जानकी मार्ग के 9 किलोमीटर तक उस हिस्से का सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास होगा, जिसे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को बनाना है. नेपाल को जोड़ने में अहम रोल अदा करने वाले कालेसर- जंगल कौड़िया फोरलेन बाईपास का लोकार्पण भी किया जाएगा. इसके साथ ही प्रयागराज में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 96 पर फाफामऊ में गंगा नदी पर बने क्षेत्र के समानांतर नए 6 लेन के पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा. कुशीनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 730 के तमकुहीराज और पडरौना के बीच में चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का कार्य भी इसमें शामिल है.

योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुरुवार दोपहर 1:30 बजे जिले में आगमन होगा. मुख्यमंत्री 1: 35 से 1: 40 बजे तक वीके सिंह के आवास चिरकुटहा मंदिर पर जाएंगे. इसके बाद वह दो बजे गोरखनाथ मन्दिर आएंगे. मुख्यमंत्री चार बजे से एनेक्सी भवन में केन्द्रीय सड़क और परिवहन मंत्री के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोरखपुर बाईपास जंगल कौडिया से कालेसर तक के फोर लेन सड़क निर्माण कार्यक्रम में शामिल होंगे.

सीएम इसके बाद 5.15 से 5.30 तक एक स्थानीय हिंदी दैनिक अखबार के एक ऐप लॉचिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वह 5.30 से 6.30 तक खिचडी मेले के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक करने के बाद 6.25 से 6.35 तक डॉ धमेन्द्रनाथ वर्मा के आवास पर जाएंगे, जिसके बाद वह 6.45 बजे गोरखनाथ मन्दिर लौट आएंगे.

27 नवंबर सीएम योगी का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री 27 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से 11.30 बजे तक विद्युत विभाग के सम्बन्ध मे बैठक करने के बाद 11.40 बजे स्वर्गीय टीपी शाही के आवास पर जाएंगे. इसके बाद 11.55 बजे गोरखनाथ मन्दिर आएंगे और दोपहर दो बजे वह वाराणसी के लिये प्रस्थान करेंगे.

Last Updated : Nov 26, 2020, 8:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details