उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: बाबा मुक्तेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे. यहां उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद शासन द्वारा धार्मिक स्थलों के कराए जा रहे जीर्णोद्धार का निरीक्षण किया. इस दौरान ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, नगर महापौर सीताराम जयसवाल समेत अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे.

By

Published : Oct 28, 2020, 8:07 PM IST

etvbharat
बाबा मुक्तेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री

गोरखपुर:गोरखपुर पहुंचे सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजघाट थाना क्षेत्र स्थित बाबा मुक्तेश्वर नाथ मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य का गहनता से निरीक्षण किया. इस दौरान ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, नगर महापौर सीताराम जयसवाल, मंडलायुक्त जयंत नारलीकर, जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, स्थानीय पार्षद राम भुवाल निषाद मौजूद रहे.

निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा मुक्तेश्वर नाथ मंदिर में पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की. वहीं कार्यदाई संस्था के अधिकारियों से वार्ता कर कार्य को जल्द से जल्द संपन्न कराने का निर्देश भी दिया. मुख्यमंत्री ने बाबा मुक्तेश्वर नाथ मंदिर परिसर में पौधारोपण भी किया. पूर्वांचल में बाबा मुक्तेश्वर नाथ मंदिर भगवान शंकर के रूप में काफी विख्यात हैं. यहां पर दूर-दराज से लोग दर्शन और पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं.

शासन द्वारा यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभाकक्ष, शौचालय के साथ ही मंदिर का सुंदरीकरण कराने का कार्य शासन द्वारा किया जा रहा है. जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिल सके और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details