उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधायक संगीता यादव ने की लोगों से ये अपील

गोरखपुर के चौरी चौरा बीजेपी विधायक संगीता यादव ने क्षेत्र वासियों से लॉकडाउन के पालन करने की अपील की है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में सरकार लोगों की हर संभव मदद करेगी.

By

Published : May 14, 2021, 10:12 AM IST

विधायक संगीता यादव
विधायक संगीता यादव

गोरखपुर: जिले की चौरी चौरा से बीजेपी विधायक संगीता यादव ने वीडियो जारी कर क्षेत्र वासियों से लॉकडाउन के पालन करने की अपील की. जिससे कोरोना के संक्रमण की जो दूसरी चेन को तोड़ा जा सके. विधायक ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें सभी प्रकार की मदद सरकार द्वारा की जा रही है.

चौरी चौरा प्रशासन ने बढ़ाया जांच का दायरा

चौरी चौरा में कोविड 19 जांच के लिए कुल चार टीमों को लगाया गया है. चौरी चौरा में 100 से अधिक गांव है. अब तक 60 से अधिक गावों में जाकर लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है. इस अभियान में जांच टीम को 327 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. तहसील क्षेत्र में एक क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. इसमें सबसे अधिक मुंडेरा बाजार कोरोना से संक्रमित लोग पाए गए हैं. उधर, श्मशान घाटों पर संक्रमित शवों को जलाने की प्रक्रिया जारी है. गांवों में जांच के दायरे को बढ़ाया जा रहा है.

विधायक की अपील-

गांव-गांव जा रही है निगरानी समितियां

कोरोना पर लगाम लगाने के लिए निगरानी समिति के लोग गांव-गांव जा रहे हैं. सबसे पहले निगरानी समिति के सदस्य उस गांव में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं, जहां मौतों का औसत दर अधिक है. चौरी चौरा तहसील क्षेत्र के गोंनर, ब्रह्मपुर गांव में सर्वाधिक मौते हो चुकी हैं. हालांकि, इन मौतों की मुख्य वजह कोरोना को नहीं माना गया है. ऐसे गांवों में निगरानी समिति के सदस्य घर-घर जाकर जिनमें सर्दी, खासी और बुखार के लक्षण है उनको सरकार की तरफ से दवा की किट का वितरण कर रहे हैं. इस कार्य पर अधिकारी और स्थानीय बीजेपी विधायक लगातार नजर बजाए हुए हैं. गांव-गांव सफाई कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है.


इसे भी पढ़ें-हैवानियत की हदें पार : एक युवती के साथ 25 लोग ने किया गैंगरेप

लॉकडाउन का पालन कर कोरोना के इस जंग में सरकार और प्रशासन की मदद करें. गौंनर गांव की भांति अन्य गांवों में भी जिनको सर्दी, जुखाम और बुखार है, उनको सरकार की तरफ से दवा की किट भी दी जाएगी. निगरानी समिति के लोग लगातार गावों में जा रहे हैं. तहसील क्षेत्र के सभी गांवों में सैनिटाइजर का कार्य कराया जा रहा है.

-संगीता यादव, बीजेपी विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details