उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने पर गोरखपुर में जश्न का माहौल

By

Published : Aug 6, 2019, 2:37 PM IST

Updated : Aug 7, 2019, 7:16 AM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में केंद्र सरकार के फैसले से आज जश्न का माहौल है. चारों तरफ मानो दीवाली आ गई हो. लोग पटाखे फोड़ रहे हैं और मिठाइयां खिलाई जा रही हैं. मोदी और अमित शाह के साथ भारत माता जय के नारे लग रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर गोरखपुर में जश्न का माहौल.

गोरखपुरःजम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की जानकारी जैसे ही नगर वासियों को हुई तो लोग पटाखे फोड़कर इस फैसले पर जश्न मनाने लगे. लोग का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी का सीना 56 इंच से आज 120 इंच हो गया है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर गोरखपुर में जश्न का माहौल.

जम्‍मू-कश्‍मीर पर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. इस सिलसिले में गृहमंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में बड़ा ऐलान करते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प पेश किया. उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. इसके साथ ही अनुच्छेद 35 (A) को भी हटा दिया गया है.

राष्‍ट्रपति ने 35 (A) हटाने की मंजूरी भी दे दी है. जम्‍मू-कश्‍मीर केंद्र शासित प्रदेश होगा. लद्दाख बिना विधानसभा का केंद्र शासित प्रदेश होगा. इस तरह केंद्र सरकार ने 1954 के कानून में कई संशोधन किए हैं. इस खबर के आने के बाद ही पूरे देश में खुशी का माहौल नजर आने लगा है.

इसे भी पढ़ेंः- जम्मू कश्मीर : अनुच्छेद 370 हटने के बाद होंगे ये बदलाव, देखें पूरी सूची

गोरखपुर में भी आज इस खबर के बाद जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. लोग पटाखे फोड़कर मिठाई खिलाकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं. पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह को दिल से धन्यवाद दे रहे हैं. ये भी कह रहे हैं कि पीएम मोदी का सीना 56 इंच से आज 120 इंच हो गया है.

Last Updated : Aug 7, 2019, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details