उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: खण्ड विकास अधिकारी ने निगरानी समिति के कार्य का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के चौरी-चौरी में खण्ड विकास अधिकारी कविता अवस्थी ने निगरानी समिति के कार्यों का जायजा लिया, जिसके लिए कविता अवस्थी ने छह से अधिक गावों में निरीक्षण किया है. जहां होम क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों को तय सीमा से पहले बाहर निकलने से मना किया है.

By

Published : May 16, 2020, 3:48 PM IST

निगरानी समिति
कविता अवस्थी ने निगरानी समिति के कार्यों का निरिक्षण किया.

गोरखपुर: चौरी-चौरा में खोराबार ब्लाक की खण्ड विकास अधिकारी कविता अवस्थी ने होम क्वारंटाइन किए गए प्रावसी मजदूरों पर नजर रखने वाली निगरानी समिति के कार्यों का जायजा लिया है. उन्होंने जमीनी हकीकत जानने के लिए खोराबार ब्लाक के छह से अधिक गावों में निरीक्षण किया है.

खण्ड विकास अधिकारी कविता अवस्थी ने समिति के सदस्यों से कहा है कि हर हाल में होम क्वारंटाइन व्यक्ति को बाहर न निकलने दिया जाए. लोगो में जागरूकता लाने के लिए उन्हें समझाया जाए कि होम क्वारंटाइन लोग इधर उधर न घूमें. अपने घर में रहें और मास्क का उपयोग करें.

खण्ड विकास अधिकारी ने आगे कहा कि अगर किसी प्रवासी मजदूर के बिना जांच आने की सूचना मिले तो तत्काल ग्राम प्रधान, तहसील और ब्लाक स्तर के अधिकारियों के साथ सम्बंधित थाना प्रभारी और 108 नंबर पर सूचना दें. इस दौरान जंगल गौरी नबंर एक के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि लल्लन प्रसाद एडवोकेट, ग्राम पंचायत सदस्य दिलीप कुमार मोदनवाल उपस्थित थे.

गांव में होम क्वारंटाइन लोगों की देखभाल कर निगरानी समितियों के कार्य का जयजा लेने निकले हैं, ताकि होम क्वारंटाइन लोग तय समय सीमा तक अपने घरों से बाहर न निकल सकें.
-कविता अवस्थी, खण्ड विकास अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details