उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: गाजे-बाजे की धुन पर थिरके मालवियन्स, एल्युमिनाई मीट में देश-विदेश से जुटे पुरातन छात्र

By

Published : Dec 25, 2019, 8:09 PM IST

यूपी के गोरखपुर स्थित मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एल्युमिनाई मीट समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में देश-विदेश से करीब 220 पुरातन विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया.

etv bharat
एल्युमिनाई मीट में देश-विदेश से जुटे पुरातन छात्र

गोरखपुर:जिले के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 25 दिसंबर को मालवीय जी की जयंती एल्युमिनाई मीट के रूप में मनाई जाती है. इस समारोह में करीब 220 पुरातन विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया और काफी उत्साहित नजर आए. विश्वविद्यालय ने पुरातन छात्रों का परिसर में गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया. इस दौरान पुराने दोस्त एक दूसरे से मिलकर बेहद खुश नजर आए.

एल्युमिनाई मीट में देश-विदेश से जुटे पुरातन छात्र.

लाइफटाइम अचीवमेंट और डिस्टिंग्विश एल्युमिनाई अवार्ड से किया जाता है सम्मानित
पुरातन छात्र सम्मेलन में शामिल होने आने वाले सभी प्रतिभागियों को विश्वविद्यालय की तरफ से गले में धारण करने के लिए एक पट्टिका मिलती है. उनके बीच से सबसे वरिष्ठ और अपने क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले व्यकित को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड भी दिया जाता है.

यही नहीं इंजीनियरिंग के साथ प्रसाशनिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले को डिस्टिंग्विश एलुमिनाई अवार्ड से सम्मानित किया जाता है. इस समारोह में बतौर अध्यक्ष संबोधित करने के लिए प्रदेश सरकार की तकनीकि शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण का परिसर में भव्य स्वागत किया गया.

कई देशों से मालवियन्स हुए शामिल
इस कार्यक्रम के दौरान एमएमएमटीयू के पूर्व प्राचार्य डॉ. पाण्डेय बीबी लाल को मालवीय टीचर्स लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया. वहीं वाराणसी विकास प्राधिकरण के सचिव इंजी. विशाल सिंह को डिस्टिंग्विश एलमुनाई अवार्ड से सम्मानित किया गया. विश्वविद्यालय में यह आयोजन मालवीय जी की जयंती पर प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, जो कि दो दिनों तक चलता है.

समारोह में न्यू जर्सी, कैलिफोर्निया, जापान, बेल्जियम के अलावा कई देशों से मालवियन्स शामिल हुए. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में ऑयल इंडिया के सीएमडी इंजीनियर सुशील चंद्र मिश्र शामिल हुए, जिन्होंने अपना अनुभव अपने साथियों के साथ साझा किया. वहीं आईटीआई के सीएमडी इंजीनियर आरएम अग्रवाल भी शिक्षकों को यादकर भावुक हो उठे.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: आज बीएचयू मना रहा है अपने महामना का जन्मदिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details