उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, कहा- निर्दोष लोगों को भेजा गया जबरन जेल

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लु गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पुलिसवालों पर निर्दोष लोगों को जबरन जेल भेजने का आरोप लगाया.

By

Published : Dec 24, 2019, 7:53 PM IST

etv bharat
गोरखपुर पहुंचे अजय कुमार लल्लु.

गोरखपुर: यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान वह पत्थरबाजी के आरोप में जेल भेजे गए आरोपियों के घर पहुंचे. परिजनों से मिलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिसवालों ने निर्दोष लोगों को जबरन जेल भेजा है. उन्होंने घटना की न्यायिक जांच और मृत लोगों के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है.

गोरखपुर पहुंचे अजय कुमार लल्लु.

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार निर्दोष लोगों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है. सीएए और एनआरसी का संवैधानिक तरीके से विरोध करना क्या गलत है? मोबाइल छीना जा रहा है, शांतिपूर्वक आंदोलन करना क्या गलत है? संवैधानिक रूप से मौलिक अधिकार है. निर्दोष लोगों की लड़ाई सड़क से सदन तक कांग्रेस लड़ेगी.

ये भी पढ़ें- सहारनपुर: जमीयत-उलेमा-ए-हिंद ने फिर से किया सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन, 313 लोगों ने दी गिरफ्तारी

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है और इसकी न्यायिक जांच की मांग भी की है. एक पत्थरबाज को पकड़कर पुलिस को सौंपा भी गया था, आखिर वह आदमी कौन था? यह पुलिस ने पता क्यों नहीं किया. भाजपा ने सुनियोजित तरीके से इस तरह के उपद्रव को पूरे प्रदेश में फैलाने का काम किया है. घटना की न्यायिक जांच और मृत लोगों के परिजनों को 25 लाख और घायलों को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता की मांग सरकार से की है.

ये भी पढ़ें- मेरठ: राहुल और प्रियंका गांधी को प्रशासन ने शहर पहुंचने से पहले लौटाया

आरोपी शादाब के पिता हकीम मोहम्मद अहमद ने बताया कि उनका बेटा जुमे के दिन घर से दूध लेने गया था, इस दौरान उपद्रव शुरू हो गया. वह उपद्रवियों को शांत कराने में लगा हुआ था कि अचानक पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं के तहत उसे जेल भेज दिया. इसी संबंध में आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू हमारे आवास पर आए और उन्होंने हमें आश्वस्त किया है कि किसी भी निर्दोष को प्रताड़ित नहीं होने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details