उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी के हाथों कराएंगे 2021 में एम्स और फर्टिलाइजर का लोकार्पण: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी ने कहा कि निर्माणाधीन एम्स और फर्टिलाइजर खाद कारखाने का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 2021 में संपन्न कराया जाएगा.

By

Published : Sep 26, 2019, 11:31 PM IST

भारी बारिश के बीच सीएम योगी पहुंचे एम्स परिसर.

गोरखपुर:जिले के दौरे पर आएमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि साल 2021 में गोरखपुर के निर्माणाधीन एम्स और फर्टिलाइजर खाद कारखाने का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों संपन्न कराया जाएगा. उन्होंने गोरखपुर एम्स के निर्माण की प्रगति को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस समय देश में कुल 6 एम्स का निर्माण चल रहा है जिसमें गोरखपुर का स्थान प्रगति के मामले में नंबर एक पर आता है. साथ ही उन्होंने बताया कि एम्स अपने परिसर के अंदर एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू करने वाला पहला एम्स है जो काफी सुखद परिणाम की अनुभूति कराता है.

भारी बारिश के बीच सीएम योगी पहुंचे एम्स परिसर.
भारी बारिश के बीच सीएम योगी पहुंचे एम्स परिसरभारी बारिश के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर एम्स परिसर पहुंचे. जहां उनका स्वागत एम्स परिवार के निदेशक समेत सभी फैकेल्टी मेंबरों ने किया. इस दौरान निर्माण कार्य की डिजाइन का अवलोकन करते हुए उन्होंने कार्य में प्रगति लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया. साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से एम्स परिसर की जरूरी आवश्यकताओं के संदर्भ में उन्होंने उच्चाधिकारियों के साथ बैठक भी की.

प्रधानमंत्री के हाथों होगा सफल लोकार्पण
इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उम्मीद है कि अक्टूबर 2019 में यहां की ओपीडी अपने मूल भवन में प्रारंभ हो जाएगी. अगले साल मार्च तक 350 बेड का अस्पताल भी कार्य करने लगेगा. सीएम ने उम्मीद जताई कि 2020 के अंतिम महीनों तक एम्स पूरी तरह से गतिशील हो जाएगा. इसके बाद एक बार पुनः प्रधानमंत्री के हाथों इसका सफल लोकार्पण होगा.

इसे भी पढ़ें:- गुरु गोरखनाथ ने बताया कि तन-मन की शुद्धता प्रत्येक प्राणी के लिए आवश्यक: सीएम योगी

एम्स में पढ़ाई कर रहे 50 विद्यार्थियों के बीच भी गए योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान एम्स में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे 50 विद्यार्थियों के बीच भी गए. उन्होंने आश्वस्त किया कि एम्स के निर्माण में और किसी भी अन्य तरह की सुविधा देने में भारत सरकार के प्रयासों के बीच उत्तर प्रदेश की सरकार हर तरह का मदद देने को तैयार है.

सीएम ने कहा कि पूर्वांचल के स्वास्थ्य की जरूरत को पूरी करने, भविष्य की संभावना और शोध में मदद करने के लिए लोगों को एम्स पर ज्यादा भरोसा है. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि गोरखपुर एम्स पर लोगों का भरोसा बढ़ने का नतीजा है कि अब लाखों लोगों का यहां पंजीकरण हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details