उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुरः संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती महिला की मौत

यूपी के गोरखपुर में एक गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Apr 20, 2020, 10:20 PM IST

गोरखपुर समाचार.
संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती महिला की मौत.

गोरखपुर: जनपद के गुलरिया इलाके में सोमवार को एक गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका के भाई ने थाने में तहरीर दे दी है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर मृतका के पति और देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है.

गुलरिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बजहां निवासी अरुण सिंह का विवाह एक वर्ष पहले बेईलीपार थाना क्षेत्र के बेला गांव निवासी हरेन्द्र बहादुर सिंह की पुत्री स्मिता ऊर्फ नेहा से हुआ था. मृतका गर्भवती थी. मृतका के भाई शशि प्रताप सिंह के मुताबिक नेहा बीती रात करीब एक बजे अपनी बड़ी बहन और भाई से फोन पर पति-पत्नी के बीच हुई नोकझोंक की बात बताई थी. सोमवार की सुबह दस बजे उसकी भाई से आखिरी बार फोन पर बात हुई. बात करते हुए ही फोन कट गया. दोपहर में ससुराल वालों ने मृतका के भाई को सूचना दिया कि नेहा की मौत हो गई.

29 अप्रैल 2019 को हुआ था विवाह

आनन-फानन में 112 पर सूचना दी गई. ससुराल वाले सूचना देने के साथ अंतिम संस्कार की तैयारी कर ही रहे थे, तभी भटहट चौकी प्रभारी विनोद कुमार सिंह अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि मृतका ढाई माह की गर्वभवती थी. मृतका का विवाह 29 अप्रैल 2019 में हुआ था. उसका पति अरुण सिंह मर्चेंट नेवी में तैनात है, जो इन दिनो छुट्टियों पर घर आया हुआ है. मृतका के गले पर जख्म का निशान है.

गुलरिहा थाना प्रभारी मनोज कुमार राय ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर पति, देवर और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details