उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: छात्रा की टूटी कलाई की हड्डी, पिता ने शिक्षिका पर लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद में एक छात्रा के पिता की ओर से स्कूल की अध्यापिका के खिलाफ थाने में तहरीर दी गयी है. पिता का आरोप है कि स्कूल न जाने से नाराज अध्यापिका ने छात्रा की पिटाई कर दी, जिससे उसके एक हाथ की हड्डी टूट गई है.

By

Published : Oct 6, 2019, 11:31 AM IST

Updated : Oct 6, 2019, 11:54 AM IST

शिक्षिका पर लगाया पिटाई का आरोप

गोरखपुरः जिले के गुलरिया इलाके के हरसेवकपुर गांव में एक छात्रा के पिता ने शिक्षिका के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी है. छात्रा के पिता का आरोप है कि अध्यापिका ने उसकी कथित तौर पर पिटाई कर दी, जिस वजह से उसकी कलाई की हड्डी टूट गई है. वहीं इस मामले में आरोपी शिक्षिका का कहना है कि छात्रा फिसल कर गिर गई थी, जिससे उसे चोट आई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

शिक्षिका पर लगाया पिटाई का आरोप.

गुलरिहा थाना क्षेत्र के हरसेवकपुर के मुसलमान टोला की रहने वाली एक किशोरी गांव के ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने जाती है. छात्रा का कहना है कि तबियत खराब होने पर वह इलाज कराने अपने नानी के घर चली गई थी. करीब डेढ़ दो सप्ताह बाद किशोरी वहां से वापस आई. 24 सितम्बर को वह अपने स्कूल गई. उस दिन उसकी शिक्षिका ने कुछ नहीं पूछा.

इसे भी पढ़ें-कोर्ट का आदेशः स्वामी चिन्मयानंद समेत सभी आरोपियों का होगा वॉयस टेस्ट

छात्रा का आरोप है कि अगले दिन 25 तारीख को उसकी शिक्षिका का गुस्सा फूट पड़ा और उसने पिटाई कर दी. छात्रा के पिता की ओर से थाने में तहरीर दी गई है. इसमें लिखा है कि उक्त विद्यालय की अध्यापिका द्वारा उसकी बेटी की पिटाई करने पर दाहिने हाथ की कलाई की हड्डी टूट गई है. वहीं उन्होंने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप भी लगाया है.

इस संबंध में बीएसए भूपेन्द्र नारायण सिंह ने फोन पर बताया कि सुबह मामला संज्ञान में आते ही खण्ड शिक्षाधिकारी चरगांवा को जांच के लिए भेज दिया गया था. जांच के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरसेवकपुर की प्रधानाध्यापिका पूनम राय ने फोन पर बताया कि डांटने के बाद परिसर में लगे हैण्डपंप पर छात्रा पानी पीने जा रही थी. परिसर में काई लगी है, जिस पर उसका पांव फिसलने से वह गिर पड़ी.

Last Updated : Oct 6, 2019, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details