उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: बड़े धूम-धाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 26 जनवरी को 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. तहसील परिसर में बीजेपी विधायक संगीता यादव, उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता, तहसीलदार रत्नेश तिवारी ने झंडारोहण कर भरतीय संविधान के लागू होने की वर्षगांठ मनाई.

By

Published : Jan 26, 2020, 1:23 PM IST

etv bharat
चौरी-चौरा में मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस.

गोरखपुर: जिले की चौरी-चौरा तहसील में 26 जनवरी के अवसर पर 71वां गणतंत्र दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है. तहसील परिसर में बीजेपी की विधायक संगीता यादव के साथ उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता, तहसीलदार रत्नेश तिवारी मौजूद रहे. इसके अलावा विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों पर भी राष्ट्रीय पर्व मनाया जा रहा है. कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है.

चौरी-चौरा में मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस.

जानिए गणतंत्र दिवस की खास बातें

  • जिले की चौरी-चौरा तहसील में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है.
  • तहसील परिसर में बीजेपी विधायक के साथ कई अधिकारी मौजूद रहे
  • उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता, तहसीलदार रत्नेश तिवारी ने झंडारोहण किया.
  • सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में भी गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है.
  • कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है.

26 जनवरी के अवसर पर स्थानीय तहसील क्षेत्र में 71वां गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. चार फरवरी 1922 के जनांदोलन कारियों की याद में बनाया गया शहीद स्मारक में शहीदों के परिजनों के साथ उपजिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस का समरोह मनाया. इस कार्यक्रम में दर्जनों स्वतंत्रता सेनानी के परिजन, समित के सदस्य और अध्यक्ष मौजूद रहे. कार्यक्रम के बाद सभागार में लोगों ने उपजिलाधिकारी के सामने की कई देश भक्ति गीत भी गाए

शहीद स्मारक में झंडारोहण का कार्यक्रम किया गया है, जो मेरे लिए सौभाग्य का विषय है. झंडारोहण तो सभी जगह हो रहा है, लेकिन ऐसी जगह हमे अवसर मिला जहां के लोगों का स्वतंत्रता में बहुत बड़ा योगदान है. शहीदों के परिजनों के साथ झंडारोहण करना हमारे लिए सौभाग्यशाली है.
अर्पित गुप्ता, एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details