उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: राशन कार्ड होल्डर को मुफ्त में 35 किलो खाद्यान्न सामग्री वितरित की गई

By

Published : Apr 1, 2020, 5:09 PM IST

यूपी के गोरखपुर में सभी राशन कार्ड होल्डर को मुफ्त में 35 किलो खाद्यान्न सरकारी कोटे की दुकान से वितरित किया गया. इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का पूरा प्रयास किया गया.

गोरखपुर समाचार.
राशन कार्ड होल्डर को मुफ्त में 35 किलो खाद्यान्न सामग्री बांटी गई.

गोरखपुर: कोरोना संकट और लॉकडाउन से परेशान गरीब लोगों के लिए 1 अप्रैल का दिन थोड़ा राहत भरा रहा. सरकार की तरफ से सभी राशन कार्ड होल्डर को मुफ्त में 35 किलो खाद्यान्न सरकारी कोटे की दुकान से वितरित किया गया. इस दौरान किसी भी कार्ड धारक से पैसा नहीं लिया गया और उन्हें मुफ्त में सामग्री वितरित की गई. खाद्यान्न वितरण के दौरान भी कोरोना संक्रमण से बचाव का पूरा प्रयास किया गया. कोटेदार के द्वारा राशन लेने वाले हर एक जरूरतमंद के हाथों को सैनिटाइज कराया गया.

राशन कार्ड होल्डर को मुफ्त में 35 किलो खाद्यान्न सामग्री बांटी गई.

सभी कोटे की दुकान पर राशन की खरीद के लिए कार्ड धारकों की भारी भीड़ देखी गई. यही वजह थी कि सभी को सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करते हुए कतार में दूर-दूर खड़ा किया गया था. जब जिसका नंबर आता वह राशन लेने के लिए आगे की ओर बढ़ता. इस दौरान कोटेदार इलेक्ट्रॉनिक मशीन से कार्ड स्कैन करता और जरूरतमंद को राशन जारी करता. आज के दिन खाद्यान्न उसी गरीब को नहीं मिल पाया, जिसके पास किसी कारणवश न तो राशन कार्ड था और न ही वह लेबर डिपार्टमेंट में पंजीकृत था. कोटेदार ने बताया कि ऐसे जरूरतमंदों की जांच की जा रही है. रिपोर्ट आने के साथ उनको अलग से खाद्यान्न वितरित किया जाएगा.

11 तारीख को बचे लोगों को मिलेगा राशन

बचे हुए लोगों को 11 अप्रैल को एक बार फिर इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा. साथ ही इन्हीं 10 दिनों के अंदर ऐसे गरीब लोगों की रिपोर्ट आ जाएगी जिनके पास न तो राशन कार्ड है और न ही वे लेबर डिपार्टमेंट में पंजीकृत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details