उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: प्रधान डाकघर के 29 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, 2 दिन के लिए बंद डाकघर

By

Published : Aug 10, 2020, 11:41 AM IST

गोरखपुर में रविवार को प्रधान डाकघर के 29 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद प्रधान डाकघर को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया. अन्य कर्मचारियों की जांच भी कराई जा रही है. डाकघर सैनिटाइजिंग का कार्य तेजी से चल रहा है.

डाकघर को खाली कराते कर्मचारी.
डाकघर को खाली कराते कर्मचारी.

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में कोरोना वायरस तेजी से अपना कहर बरपा रहा है. जिले में रविवार को प्रधान डाकघर के 29 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. प्रधान डाकघर दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं लगातार अन्य कर्मचारियों की जांच भी कराई जा रही है. साथ ही साफ-सफाई और सैनिटाइजिंग के कार्य भी कराए जा रहे हैं.

महानगर के गोलघर स्थित प्रधान डाकघर में सिस्टम मैनेजर के कोरोना वायरस मिलने पर अन्य कर्मचारियों की करोना जांच कराई गई थी. इसमें 51 कर्मचारियों की जांच की गई, जिसमें से 29 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद डाकघर को 48 घंटों के लिए पूर्ण रूप से सील कर दिया गया है. प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में आम लोग, एजेंट आदि डाकघर आकर विभिन्न कार्यों का निपटारा करते हैं. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पूरे परिसर का सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई कराई जा रही है. साथ ही संबंधित लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. सभी का कोरोना जांच किया जाएगा.

प्रवर डाक अधीक्षक एसएन दुबे ने बताया कि प्रधान डाकघर में काम 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. सैनिटाइजेशन के काम के बाद इसे फिर से एहतियात के साथ खोला जाएगा. 29 कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने के लिए लगातार कहा जा रहा है. वैश्विक महामारी को फैलने से रोका नहीं जा सकता. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है. पब्लिक सेक्टर होने के कारण काम बंद नहीं किया जा सकता. विशेष साफ-सफाई अभियान चलाकर फिर विभाग को खोला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details