उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी बजट में गोरखपुर मेट्रो रेल के लिए 150 करोड़ रुपये मिलने से लोग खुश

यूपी सरकार के बजट में मेट्रो रेल के प्रोजेक्ट के लिए अलॉट किए गए 150 करोड़ रुपये को गोरखपुर वासियों ने खूब सराहा है. लोगों ने इसके लिए सीएम योगी को धन्यवाद दिया और कहा कि योगी ने जो कहा वह करके दिखाया.

By

Published : Feb 7, 2019, 1:52 PM IST

गोरखपुर मेट्रो रेल के लिए 150 करोड़ रुपये मिले

गोरखपुर : यूपी सरकार के बजट में गोरखपुर में मेट्रो रेल के प्रोजेक्ट के लिए अलॉट किए गए 150 करोड़ रुपये से गोरखपुरवासी खूब खुश हैं. लोगों ने इसे भविष्य की योजना को मूर्त रूप लेने की शुरुआत बताया. लोगों ने इसके लिए सीएम योगी को धन्यवाद दिया और कहा कि योगी ने जो कहा वह करके दिखाया.


भारतीय रेल के चेयरमैन बीके यादव ने मेट्रो प्रोजेक्ट को सराहा और इसके संचालन के लिए आगे की योजना पर ध्यान देने की बात कही. वहीं लोगों का कहना था कि बजट में धन की व्यवस्था देने से एक बात साफ हो गई कि अब मेट्रो का सपना हकीकत की ओर है.

गोरखपुर मेट्रो रेल के लिए 150 करोड़ रुपये मिले


गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे का मुख्यालय है. यहां से ट्रेनों की सुविधा देश के हर कोने में है, लेकिन मेट्रो रेल के यहां शुरू होने से शहर के विभिन्न इलाकों को जोड़ने और निर्बाध आवागमन की सुविधा शुरू हो जाएगी. मेट्रो को लेकर ग्राउंड रिपोर्ट करीब छह माह पहले तैयार कर शासन को भेजी गई थी और उसमें कुछ सुधार के साथ मेट्रो को चलाए जाने का प्रस्ताव दिया गया था. अब बजट में अलॉट होने से संभावनाओं को सकारात्मक बल मिला है, जिसका गोरखपुरवासियों ने खुले दिल से स्वागत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details