उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 14

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 14 है. इनमें से आठ पीड़ित मरीजों की केस हिस्ट्री से पता चला है कि वह हाल ही में मुंबई से गोरखपुर पहुंचे थे.

By

Published : May 16, 2020, 5:47 PM IST

gorakhpur news
गोरखपुर में मुंबई से आए आठ लोग कोरोना संक्रमित.

गोरखपुर:जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अभी 17 दिन पहले तक जिले में एक केस था, जिसकी संख्या बढ़कर मौजूदा समय में 14 हो गई है. अगर आंकड़ों के बढ़ने का यही क्रम रहा तो गोरखपुर कभी भी रेड जोन में आ सकता है. फिलहाल जिला अभी ऑरेंज जोन में है. सोमवार को चार मरीज और शुक्रवार को कुल चार मरीजों की संख्या के बढ़ने पर गोरखपुर का आंकड़ा 14 तक पहुंच गया है.

गोरखपुर में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण का खतरा.

मुंबई से गोरखपुर लौटे आठ कामगार कोरोना पॉजिटिव

शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के जो चार मामले सामने आए हैं, वह चारों मुंबई से लौटे कामगार हैं. इनमें तीन मरीज शहरी क्षेत्र के रसूलपुर, झरना टोला, रजही और चौथा मरीज कैंपियरगंज क्षेत्र का है. रसूलपुर का रहने वाला 30 वर्षीय युवक 7 मई को ट्रक से गोरखपुर पहुंचा था. वह दोस्त के साथ तबीयत खराब होने पर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दवा लेने पहुंचा. इस दौरान डॉक्टर ने उसका सैंपल जांच के लिए ले लिया, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद रसूलपुर को प्रशासन ने सील करा दिया है.

वहीं रजही और झरना टोला में संक्रमित पाए गए दोनों युवक ट्रक से 13 मई की रात को गोरखपुर आए थे. यह खुद से क्वारंटीन सेंटर पहुंच गए थे, जहां इनका सैंपल जांच के लिए डॉक्टरों ने लेकर भेजा था, जो पॉजिटिव पाया गया है. इन्हें अब बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया है.

कम्पियरगंज स्थित मोहलीपुरवा टोला ठाकुर नगर के 62 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह गंभीर रूप से बीमार है. इन सब स्थितियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने पीड़ित मरीजों के मोहल्ले और गांव को सील कर सैनिटाइज कराने का अभियान चला दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details