उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2020, 9:19 PM IST

ETV Bharat / state

गाजीपुर में निजामुद्दीन की जमात में शामिल 11 लोग मिले, सभी को किया गया क्वारंटाइन

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल 11 लोगों को गोरखपुर के मस्जिद में क्वारंटाइन किया गया है. जमात में शामिल 11 लोगों में से 3 सहारनपुर और 8 लोग देहरादून के रहने वाले हैं.

gazipur news
मस्जिद में किया गया कोरेंटाइन

गाजीपुरःदिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे देश मे अलर्ट जारी किया गया है. जमात में शामिल लोगों की खोजबीन की जा रही है. जमात में गाजीपुर सदर कोतवाली के महुआबाग स्थित एक मस्जिद में तबलीगी जमात के 11 लोग शामिल हुए थे. सभी को मस्जिद में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि दो की हालत गंभीर है. 11 लोगों में 3 सहारनपुर और 8 लोग देहरादून के रहने वाले हैं.

इस दौरान जांच करने पहुंचे नोडल प्रभारी डॉ. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि मस्जिद में 11 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. पिछले दिनों दिल्ली में 12 और 13 मार्च को तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद सभी सुहेलदेव एक्सप्रेस से गाजीपुर पहुंचे है. आज सभी के सैम्पल लिए गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति का पता चल पाएगा.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक गाजीपुर डॉ.ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि जिले में 11 लोगों को चिंन्हित किया गया है. जो 12 और 13 मार्च की रात में दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में शामिल हुए थे. इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है. सभी का मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है. इनकी निशानदेही पर अन्य संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जा रही है.

अभी 23 फरवरी को गुजरात के जमात से 14 लोग आए. उन सभी को सेवराई तहसील में क्वारंटाइन किया गया है. बता दें अभी तक गाजीपुर में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details